Uruguayan Footballer Juan Izquierdo Dies After Collapsing Mid-Game In Brazil Due To Cardiac Arrest | दुखद! फुटबॉल मैदान पर दर्दनाक घटना, मैच के दौरान गिरा उरुग्वे का प्लेयर, नहीं बच पाई जान

admin

Uruguayan Footballer Juan Izquierdo Dies After Collapsing Mid-Game In Brazil Due To Cardiac Arrest | दुखद! फुटबॉल मैदान पर दर्दनाक घटना, मैच के दौरान गिरा उरुग्वे का प्लेयर, नहीं बच पाई जान



Uruguayan Footballer Juan Izquierdo Dies: 12 जून 2021 को यूरोप के सबसे बड़े फुटबॉल टूर्नामेंट यूरो कप के दौरान डेनमार्क के स्टार फुटबॉल क्रिश्चियन एरिक्सन फिनलैंड के खिलाफ अचानक मैदान पर गिर गए थे. उन्हें हार्ट अटैक आया था. ऐसा लगा कि मैदान पर ही उनकी जान चली गई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया और वह बच गए. अब एरिक्सन इंग्लैंड के टॉप क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेल रहे हैं. कुछ ऐसी ही घटना अब ब्राजील में हुई है, लेकिन इस बार खिलाड़ी की जान नहीं बची.
मैच के दौरान पड़ा था दिल का दौरा
नेशनल डी फुटबॉल क्लब के फुटबॉलर जुआन इजक्विएर्डो की मंगलवार को ब्राजील में मौत हो गई. उरुग्वे के रहने वाले जुआन साओ पाओलो के खिलाफ मैच के दौरान मैदान पर गिर गए थे. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था.  जुआन पांच दिन तक अस्पताल में रहे, लेकिन उनकी जान नहीं बच पाई. उनकी टीम नेशनल क्लब ने मौत की पुष्टि की है.  27 वर्षीय खिलाड़ी जुआन कोपा लिबर्टाडोरेस के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए खेले जा रहे मैच के 84वें मिनट में बेहोश हो गए. उन्हें एम्बुलेंस द्वारा अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ले जाया गया था.
ये भी पढ़ें: SBI में नौकरी कर रहा सौरव गांगुली-राहुल द्रविड़ का साथी, पाकिस्तान के खिलाफ किया था डेब्यू
एक हफ्ते पहले बने थे पिता
लैटिन अमेरिका में कोपा लिबर्टाडोरेस एक प्रतिष्ठित क्लब टूर्नामेंट है. अस्पताल ने कहा कि जुआन को वेंटिलेटर पर रखा गया था. उन्हें बाद में मस्तिष्क की समस्या और  इंट्राक्रैनील दबाव में वृद्धि का सामना करना पड़ा. नेशनल डी फुटबॉल क्लब ने कहा, “हमारे दिल में सबसे गहरी पीड़ा और सदमे के साथ क्लब नेशनल डी फुटबॉल हमारे प्रिय खिलाड़ी जुआन इजक्विएर्डो की मृत्यु की घोषणा करता है.” नेशनल ने एक्स पर एथलीट की एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर के साथ एक संदेश में लिखा. जुआन की पत्नी सेलेना ने एक सप्ताह पहले अपने दूसरे बच्चे को जन्म दिया था.
बचपन में हो गया था एरिथमिया
सोमवार को यह बात सामने आई कि नेशनल स्पोर्ट्स सेक्रेटेरिएट के डायरेक्टर सेबेस्टियन बाउजा के अनुसार, युवा टीमों की नियमित जांच के दौरान एक दशक पहले जुआन को ‘एरिथमिया’ का शिकार पाया गया था. एरिथमिया तब होता है जब दिल की धड़कन को नियंत्रित करने वाली विद्युत तरंगें ठीक से काम नहीं करती हैं.
ये भी पढ़ें: ​ ICC में जय शाह के सामने ये हैं 5 चुनौतियां, पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी सबसे बड़ा सिरदर्द
2017 में की थी करियर की शुरुआत
क्लब के अध्यक्ष एलेजांद्रो बाल्बी ने कहा कि जुआन ने क्लब में जांच के दौरान कभी भी कोई हृदय संबंधी समस्या नहीं दिखाई. वह इस साल जनवरी में क्लब के साथ जुड़े थे. जुआन का जन्म 1991 में मोंटेवीडियो में हुआ था और उन्होंने 2017 में अपने करियर की शुरुआत की, जिसमें उन्होंने कई फर्स्ट क्लास के उरुग्वे क्लबों में खेला. उन्होंने मैक्सिको में एटलेटिको सैन लुइस के लिए भी खेला था.



Source link