साउथ अफ्रीका का जख्म बना नासूर, विंडीज के सामने कर गए चोक, टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ| Hindi News

admin

साउथ अफ्रीका का जख्म बना नासूर, विंडीज के सामने कर गए चोक, टी20 सीरीज में सूपड़ा साफ| Hindi News



WI vs SA: साउथ अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल के गम से उबरी नहीं थी कि एक और धब्बा लग गया. वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज में साउथ अफ्रीका को बुरी तरह रौंद दिया. टीम को एक जीत भी नसीब नहीं हुई है. हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस टीम ने भारत को ट्रॉफी जीतने के लिए पापड़ बेलने पर मजबूर कर दिया था. लेकिन विंडीज के सामने फिसड्डी साबित हुई है. वेस्टइंडीज ने टी20 सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया.
निकोलस पूरन की दमदार पारी
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज निकोलस पूरन काफी घातक नजर आए. उन्होंने पहले ही टी20 मैच में अफ्रीकी टीम में खौफ भर दिया था. उस दौरान पूरन ने महज 26 गेंद में 65 रन की तूफानी पारी को अंजाम दिया था. इस दौरान पूरन के बल्ले से 7 छक्के और 2 चौके निकले थे. कुछ ऐसा ही अंदाज उन्होंने आखिरी टी20 मैच में दिखाया. पूरन आते ही गेंदबाजों पर हावी हो गए और  13 गेंद में 35 रन की पारी खेल टीम को जीत दिला दी.
बारिश ने बिगाड़ा खेल
मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. लेकिन बारिश विलेन बनी और मुकाबला 13-13 ओवर का हुआ. साउथ अफ्रीका ने 13 ओवर के मैच में 108 रन बनाए. ट्रिस्टन स्टब्स ने महज 15 गेंद में 40 रन ठोक टीम की लाज बचाई. जवाबी कार्यवाही में विंडीज का टॉप ऑर्डर अफ्रीका पर बुरी तरह से टूट पड़ा.
10 ओवर से पहले जीता वेस्टइंडीज
109 रन का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम का पहला विकेट महज 2 के स्कोर पर गिर गया था. लेकिन इसके बाद शाई होप ने पैर जमाया और 24 गेंद में 4 छककों और 1 चौके की मदद से 42 रन की धुआंधार पारी खेली. पूरन 35 रन बनाकर आउट हो गए. फिर आए शिमरन हेटमायर ने 17 गेंद में 31 रन ठोके और सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर दिया.



Source link