Test cricket got 3 future superstars with their dangerous batting Yashasvi Jaiswal Saud Shakeel Harry Brook | टेस्ट क्रिकेट को मिल गए 3 फ्यूचर सुपरस्टार, खूंखार बल्लेबाजी से खोल कर रख देते हैं गेंद के धागे

admin

Test cricket got 3 future superstars with their dangerous batting Yashasvi Jaiswal Saud Shakeel Harry Brook | टेस्ट क्रिकेट को मिल गए 3 फ्यूचर सुपरस्टार, खूंखार बल्लेबाजी से खोल कर रख देते हैं गेंद के धागे



Test cricket: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत ने इस फॉर्मेट को पहले से ज्यादा रोमांचक बना दिया है. प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है और टीमें जीत के लिए ज्यादा कोशिशें कर रही हैं. भारत लगातार दो बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुका है. दोनों बार उसे हार का सामना करना पड़ा था. क्रिकेट में हर दौर में नए खिलाड़ी आते हैं और छा जाते हैं. वह किसी न किसी दिग्गज प्लेयर की जगह लेकर सुपरस्टार बनते हैं. मौजूदा समय में भी कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट में कमाल कर सकते हैं. 
कौन लेगा अनुभवी प्लेयर्स की जगह?
मौजूदा समय में भारत के विराट कोहली, न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन, इंग्लैंड के जो रूट और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट का मोर्चा संभाल रखा है. इन चारों को फैब-4 कहा जाता है. चारों प्लेयर्स ने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन किया है और इस खेल को रोमांचक बनाए रखा है. अब धीरे-धीरे चारों का करियर समाप्ति की ओर बढ़ रहा है. दूसरी ओर, युवा खिलाड़ी भी अपनी जगह धीरे-धीरे पक्की कर रही है. फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में 3 खिलाड़ियों के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है और कहा जा रहा है कि ये फ्यूचर सुपरस्टार बन सकते हैं. हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में यहां बता रहे हैं.
ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस की राहें होंगी अलग? IPL नहीं जीतने वाली 2 टीमों ने गड़ाई नजरें
हैरी ब्रूक: इंग्लिश क्रिकेट के नए सितारे हैरी ब्रूक पर सबकी नजरें हैं. वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कमाल कर रहे हैं, लेकिन टेस्ट में अब तक वह बेस्ट साबित हुए हैं. हैरी ब्रूक ने सितंबर 2022 में डेब्यू किया था और अब तक 16 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 58.64 की औसत से 1466 रन बनाए हैं. उन्होंने अपने छोटे करियर में 5 शतक और 9 अर्धशतक लगा दिए हैं. टेस्ट में उनका स्ट्राइक रेट वनडे की तरह 88.26 का है.
ये भी पढ़ें: डूबते को AI का सहारा…अब पाकिस्तान क्रिकेट में मचेगा कोहराम, ऐसे होगी क्रिकेटर्स की छंटनी
सऊद शकील: एक समय पाकिस्तान के मध्यक्रम में इंजमाम उल हक, यूनुस खान और मोहम्मद यूसुफ जैसे धाकड़ खिलाड़ी हुआ करते थे. अब पाकिस्तानी टीम एक अच्छे बल्लेबाज के लिए तरस रही है. बाबर आजम ने एक जगह को जरूर भरा है, लेकिन वह अकेले ज्यादा कुछ नहीं कर पाते हैं. पाकिस्तान को अब नया स्टार मिला है जो टेस्ट में लंबी रेस का घोड़ा साबित हो सकता है. उसका नाम सऊद शकील है. दिसंबर 2022 में टेस्ट डेब्यू करने वाले शकील ने अब तक 11 मैचों में 61.55 की औसत से 1108 रन बनाए हैं. उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं.
ये भी पढ़ें: T20 World Cup के लिए आईसीसी ने जारी किया नया शेड्यूल, 6 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला
यशस्वी जायसवाल: भारतीय टीम के नए सुपरस्टार यशस्वी ने छोटे से करियर में अपना नाम बड़ा बना लिया है. उन्होंने जुलाई 2023 में इस फॉर्मेट में पहला मैच खेला था. यशस्वी तब से ही टीम के साथ जम गए हैं. उन्होंने 9 टेस्ट मैचों में 68.53 की औसत से 1028 रन बनाए हैं. यशस्वी के नाम 3 शतक और 4 अर्धशतक हैं. उन्होंने अपने पहले टेस्ट की पहली पारी में ही 171 रन बनाए थे. उसके बाद अगले दो टेस्ट शतक को उन्होंने दोहरे शतक में बदला. इंग्लैंड के खिलाफ 209 और 214* रन की पारी खेली थी. वह बड़ी पारी खेलना पसंद करते हैं. अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए यही लगता है कि यशस्वी लंबे समय तक भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे.



Source link