Janmashtami 2024 Nandlal will be born in the temple of child Ram on 27th august priest the reason

admin

Janmashtami 2024 Nandlal will be born in the temple of child Ram on 27th august priest the reason

अयोध्या. पूरे देश में कृष्ण जन्मोत्सव की धूम है. दो दिनों तक इस वर्ष कृष्ण जन्मोत्सव का पर्व मनाया जाएगा. वहीं प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में भी कृष्ण जन्मोत्सव की धूम देखने को मिल रही है. मठ व मंदिरों को सजाया जा रहा है और लड्डू गोपाल के भजन बजाए जा रहे हैं. भगवान श्री राम की नगरी में प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से ही राम भक्तों के पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है.

भगवान श्री राम की नगरी में कृष्ण जन्मोत्सव की भी धूम देखने को मिल रही है. यह पहला मौका होगा जब भव्य मंदिर में भगवान राम लला के समक्ष कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि आखिर कब अयोध्या के बालक राम के मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा. तो चलिए आज हम आपको इस खबर के जरिए बताते हैं.

राम जन्मभूमि परिसर में मनाया जा रहा है श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

दरअसल, कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर राम दरबार से लेकर रामनगरी में विशेष तैयारियां हैं. जगह-जगह लड्डू गोपाल के दरबार सजाए गए हैं. वहीं दुकानों की रौनक भी लड्डू गोपाल और  सजावट के सामानों से गुलजार है. इस बार रामनगरी में दो दिन कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा .26 अगस्त को कुछ मंदिरों में कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा. वहीं 27 अगस्त को राम जन्मभूमि परिसर में धूमधाम से कृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा. जन्मोत्सव के दौरान राम मंदिर को फूलों से सजाया जाएगा और विशेष व्यंजनों का भोग लगेगा. राम भक्तों को कृष्ण जन्मोत्सव का प्रसाद भी विस्तृत किए जाने की तैयारी है. भव्य मंदिर में पहला जन्माष्टमी कृष्ण भगवान का मनाया जाएगा, इसको लेकर विशेष तैयारी की जा रही है.

विभिन्न व्यंजनों का भोग लगाकर प्रसाद का होगा वितरण

राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताया कि अयोध्या में कृष्ण जन्मोत्सव की धूम है. उन्होंने बताया कि प्रभु श्री राम और भगवान श्री कृष्ण अवतारी पुरुष हैं. श्री राम और श्री कृष्ण का एक-दूसरे से शाश्वत संबंध है. जिस तरह मथुरा में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाता है, उसी प्रकार अयोध्या के मठ व मंदिर समेत प्रभु श्री राम के मंदिर में भी धूमधाम के साथ भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा. इस वर्ष जन्मोत्सव को लेकर दो तिथि पड़ रही है, लेकिन वैष्णो नाम 27 अगस्त को है, इसी दिन अयोध्या के मठ व मंदिर समेत राम मंदिर में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाएगा. साथ ही विभिन्न व्यंजनों का भोग लगाया जाएगा और उसके बाद भक्तों में वितरित किया जाएगा.
Tags: Ayodhya News, Ayodhya Ram Temple, Dharma Aastha, Local18, Sri Krishna JanmashtamiFIRST PUBLISHED : August 26, 2024, 20:25 IST

Source link