Australia announced team for Womens T20 World Cup Darcie Brown comeback Jess Jonassen Misses Out | T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, खूंखार फास्ट बॉलर की हो गई वापसी

admin

Australia announced team for Womens T20 World Cup Darcie Brown comeback Jess Jonassen Misses Out | T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, खूंखार फास्ट बॉलर की हो गई वापसी



Womens T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इस साल अमेरिका-वेस्टइंडीज में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था. मेंस टी20 वर्ल्ड कप के बाद अब बारी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का है. इस साल इसका आयोजन बांग्लादेश में होना था, लेकिन वहां की हिंसा को देखने के बाद आईसीसी ने यूएई में कराने का फैसला किया. इस टूर्नामेंट का आयोजन 3 से 20 अक्टूबर तक दुबई और शारजाह में खेला जाएगा. इसके लिए 6 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है.
इस प्लेयर की हुई वापसी
पैर की चोट से उबर चुकी तेज गेंदबाज डार्सी ब्राउन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया. वहीं, अनुभवी स्पिनर जेस जोनासेन को टीम में नहीं चुना है. ब्राउन पैर की चोट के कारण मार्च में बांग्लादेश दौरे से हट गई थीं. वह अब पूरी तरह से फिट हैं और उनके साथ साथी तेज गेंदबाज तायला व्लामिनक भी टीम में शामिल हुई हैं. चयन प्रमुख शॉन फ्लेगलर ने कहा, “तायला और डार्सी की तेज गेंदबाजी जोड़ी ऐसी है जिसे हम काफी समय से आजमाना चाहते थे और यह हमारे लिए एक बड़ा अंतर पैदा करने वाली जोड़ी है.”
ये भी पढ़ें: ये तो हद है…पाकिस्तान की हार में निकला भारत कनेक्शन? पूर्व PAK कप्तान के बयान पर आएगी हंसी
एलिसा हीली करेंगी टीम की कप्तानी
लगातार चौथा टी20 खिताब जीतने की कोशिश कर रही इस टीम की अगुआई एलिसा हीली करेंगी, जबकि 3 अक्टूबर से यूएई में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में ताहलिया मैक्ग्रा उनकी उपकप्तान होंगी. फ्लेगलर ने कहा, ”लंबे समय में यह पहली बार है जब वर्ल्ड कप से पहले चयन के लिए हमारी पूरी अनुबंध सूची उपलब्ध है और इसका नतीजा यह हुआ है कि हमारी टीम काफी स्थिर और संतुलित है.”
ये भी पढ़ें: अब नहीं बचेगा शाकिब अल हसन का करियर? बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को मिला नोटिस, होगी बड़ी कार्रवाई
मोलिनक्स और ग्रेस हैरिस भी टीम में
फ्लेगलर ने कहा, “यह पहली बार है जब एलिसा वर्ल्ड कप में कमान संभालेंगी. हम पहले ही देख चुके हैं कि वह और ताहलिया नेतृत्व के दृष्टिकोण से क्या लाती हैं, इसलिए उनके लिए सबसे बड़े मंच पर अपने देश का नेतृत्व करने का यह अवसर मिलना रोमांचक है.” लेफ्ट आर्म स्पिनर सोफी मोलिनक्स और ग्रेस हैरिस भी अपनी चोटों से उबर चुकी हैं. मोलिनक्स को ऑफ सीजन में बल्लेबाजी करते समय गेंद लगने के बाद पसलियों में गंभीर फ्रैक्चर होने के कारण द हंड्रेड से बाहर होना पड़ा था. वहीं, हैरिस भी पिंडली की चोट के कारण इंग्लिश फ्रैंचाइजी लीग से बाहर हो गई थीं.
ये भी पढ़ें: IPL 2025: पंजाब किंग्स का टूटा सपना, महान बल्लेबाज को नहीं बना पाया कोच, LSG के हिस्से आई खुशी!
जोनासेन को बाहर करके किया हैरान
लेफ्ट आर्म स्पिनर जोनासेन को बाहर रखकर चयनकर्ताओं ने हैरान कर दिया.  वह महिला प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं. इसके अलावा वह महीने की शुरुआत में द हंड्रेड में तीसरी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज थीं. फ्लेगलर ने कहा, ”जेस जोनासेन फिर से टीम से बाहर होने के कारण बदकिस्मत हैं, लेकिन जिस तरह से उन्होंने वापसी की है, उससे हम प्रभावित हैं और हम घरेलू गर्मियों से पहले उनके फॉर्म पर नजर रखेंगे.”
यह खिलाड़ी होगी एक्स फैक्टर
जोनासेन 2012 में अपने डेब्यू के बाद पहली बार टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होंगी. वह अब तक पांच टूर्नामेंट जीत में शामिल रही हैं. उभरती हुई स्टार फोबे लिचफील्ड अपना पहला वर्ल्ड कप खेलेंगी और फ्लेगलर ने कहा कि वह एक अनुभवी टीम में असली एक्स-फैक्टर होंगी. ऑस्ट्रेलिया अगले महीने टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलेगा. ऑलराउंडर हीथर ग्राहम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में एकमात्र अतिरिक्त खिलाड़ी होंगी. वह टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगी.
टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम
एलिसा हीली (कप्तान), ताहलिया मैकग्राथ (उपकप्तान), डार्सी ब्राउन, एश्ले गार्डनर, किम गर्थ, ग्रेस हैरिस, अलाना किंग, फोबे लिचफील्ड, सोफी मोलिनक्स, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम, टायला व्लामिन्क.



Source link