three super over t20 match maharaja trophy t20 tournament hubli tigers vs Bengaluru Blasters | Maharaja Trophy 2024 : 1 या 2 नहीं! T20 मैच में हुए 3 सुपर ओवर, रोमांच की सारी हदें पार; नहीं देखा होगा ऐसा मैच

admin

three super over t20 match maharaja trophy t20 tournament hubli tigers vs Bengaluru Blasters | Maharaja Trophy 2024 : 1 या 2 नहीं! T20 मैच में हुए 3 सुपर ओवर, रोमांच की सारी हदें पार; नहीं देखा होगा ऐसा मैच



Hubli Tigers vs Bengaluru Blasters Match Highlights : टी20 फॉर्मेट क्रिकेट के सबसे रोमांचक फॉर्मेट में से एक है, जिसे फैंस भी काफी पसंद करते हैं. इस फॉर्मेट में कई मुकाबले टाई हुए हैं और फैसला सुपर ओवर से हुआ है. फैंस ने 1 या दो सुपर ओवर किसी मुकाबले में देखे होंगे, लेकिन रोमांच की सारी हदें तो तब पार हो गईं जब बीती रात (23 अगस्त, 2024) महाराजा ट्रॉफी में हुबली टाइगर्स और बेंगलुरु ब्लास्टर्स के  मुकाबले में तीन-तीन सुपर ओवर देखने को मिले. इस सांसे रोक देने वाले मैच में विनर का फैसला करने के लिए तीन-तीन सुपर ओवर कराने पड़े. पूरे 40 ओवर खेलने के बाद दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा. फिर पहला सुपर ओवर हुआ, जिसमें भी स्कोर बराबर रहा. बारी आई दूसरे सुपर ओवर की, यह भी बराबरी पर छूटा. नतीजा तीसरे सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर निकला. हुबली टाइगर्स ने यह रोमांचक मुकाबला अपने नाम किया.
बराबरी पर छूटा मैच
हुबली टाइगर्स और बेंगलुरु ब्लास्टर्स के बीच हुए यह टी20 मुकाबला क्रिकेट के इतिहास के सबसे यादगार मैचों में शुमार रहेगा. पहले बैटिंग करते हुए हुबली टाइगर्स ने 20 ओवर में 164/10 का स्कोर बनाया. थिप्पा रेड्डी (7) और मोहम्मद ताहा (31) सहित शुरुआती विकेट खोने के बावजूद मनीष पांडे (33) और अनेश्वर गौतम (30) के बीच साझेदारी की बदौलत हुबली की टीम 164 रन तक पहुंची. बेंगलुरु के लविश कौशल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने पांच विकेट (5/17) झटके.
बेंगलुरु ने की स्कोर की बराबरी
हुबली से मिले टारगेट के जवाब में बेंगलुरु ब्लास्टर्स की शुरुआत खराब रही. पहले ओवर में ही विद्वाथ कवरप्पा के हाथों चेतन एलआर का विकेट गिर गया. मयंक अग्रवाल के अर्धशतक (34 गेंदों पर 54 रन) ने बेंगलुरु को मैच में बनाए रखा, लेकिन वे रनरेट बनाए रखने के लिए संघर्ष करते रहे और अपनी पारी 164 रन बनाकर बराबरी पर समाप्त की. मनवंत कुमार ने अग्रवाल के महत्वपूर्ण विकेट सहित 4 विकेट लेकर बेंगलुरु को जीतने से रोका.



Source link