टेस्ट सीरीज में रोहित की टेंशन दूर करेंगे ये 3 खूंखार खिलाड़ी, बांग्लादेश के खिलाफ कर सकते हैं डेब्यू| Hindi News

admin

टेस्ट सीरीज में रोहित की टेंशन दूर करेंगे ये 3 खूंखार खिलाड़ी, बांग्लादेश के खिलाफ कर सकते हैं डेब्यू| Hindi News



India vs Bangladesh: रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब बांग्लादेश को अपने घर में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में धूल चटाने के लिए तैयार है. बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा. दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेली जाएगी. भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में और दूसरा टेस्ट कानपुर में खेला जाएगा. कप्तान रोहित शर्मा की टेंशन दूर करने अब टेस्ट क्रिकेट में 3 नए खूंखार खिलाड़ी डेब्यू कर सकते हैं. ये तीनों ही खिलाड़ी अकेले दम पर मैच पलटने में माहिर हैं. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर-    
1. रिंकू सिंह 
बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए खतरनाक बल्लेबाज रिंकू सिंह को डेब्यू के लिए उतारा जा सकता है. रिंकू सिंह का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी बहुत बेहतरीन रिकॉर्ड है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट के रिकॉर्ड्स बताते हैं कि रिंकू सिंह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए सबसे बेस्ट बल्लेबाज हैं. रिंकू सिंह ने 47 फर्स्ट क्लास मैचों में 54.70 की औसत और 71.59 के स्ट्राइक रेट से 3173 रन बनाए हैं. रिंकू सिंह ने इस दौरान 7 शतक और 20 अर्धशतक ठोके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रिंकू सिंह का बेस्ट स्कोर नाबाद 163 रन है. भारत को टेस्ट क्रिकेट में नंबर-5 बैटिंग पोजीशन के लिए रिंकू सिंह जैसे खूंखार बल्लेबाज की ही जरूरत है. रिंकू सिंह क्रीज पर उतरते ही अपने बल्ले से भयंकर तबाही मचाते हैं. रिंकू सिंह एक बेहतरीन ऑफ स्पिन गेंदबाज भी हैं. वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के बेस्ट स्पिन ऑलराउंडर भी बन सकते हैं. भारत को अपनी टीम में ज्यादा से ज्यादा मैच फिनिशर्स की जरूरत है और रिंकू सिंह उस कमी को पूरा करते हुए नजर आ रहे हैं.   
2. अर्शदीप सिंह 
बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की सीरीज में खूंखार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं. अर्शदीप सिंह को इस साल के आखिर में होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे को ध्यान में रखते हुए भारत के लिए टेस्ट डेब्यू का मौका मिल सकता है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज किसी भी टीम के लिए सबसे घातक हथियार साबित होते हैं. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर अर्शदीप सिंह को टेस्ट मैचों के लिए अभी से तैयार करना चाहेंगे. अर्शदीप सिंह ने दुनियाभर के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाए हैं. अर्शदीप सिंह के पास बदल-बदल कर ‘वाइड यॉर्कर’ और ‘ब्लॉक-होल’ में गेंदबाजी करने की क्षमता है. अर्शदीप सिंह 140+ Kmph की गति से गेंदबाजी करने में माहिर हैं. अर्शदीप सिंह टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए ब्रह्मास्त्र साबित होंगे. अर्शदीप सिंह ने भारत के लिए 8 वनडे और 54 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. अर्शदीप सिंह ने वनडे मैचों में 12 विकेट और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 83 विकेट झटके हैं. अर्शदीप सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे ज्यादा 17 विकेट झटके थे.     
3. ऋतुराज गायकवाड़ 
ऋतुराज गायकवाड़ को बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में टेस्ट डेब्यू का मौका दिया जा सकता है. ऋतुराज गायकवाड़ का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी बहुत कमाल का रिकॉर्ड है. ऋतुराज गायकवाड़ ने 29 फर्स्ट क्लास मैचों में 43.42 की औसत और 55.97 के स्ट्राइक रेट से 2041 रन बनाए हैं. ऋतुराज गायकवाड़ ने इस दौरान 6 शतक और 10 अर्धशतक ठोके हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ऋतुराज गायकवाड़ का बेस्ट स्कोर नाबाद 195 रन है. ऋतुराज गायकवाड़ को टीम इंडिया का भविष्य माना जाता है. कप्तान रोहित शर्मा और कोच गौतम गंभीर की कोशिश होगी कि ऋतुराज गायकवाड़ को भारत की टेस्ट टीम में नंबर-6 बैटिंग पोजीशन पर फिक्स कर दिया जाए. ऋतुराज गायकवाड़ अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से मैच का रुख पलटने के लिए जाने जाते हैं. ऋतुराज गायकवाड़ IPL में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी भी करते हैं.



Source link