डायमंड लीग में 90 मीटर से चूके नीरज चोपड़ा, लुसाने में दूसरे स्थान पर रहे, एंडरसन ने मारी बाजी| Hindi News

admin

डायमंड लीग में 90 मीटर से चूके नीरज चोपड़ा, लुसाने में दूसरे स्थान पर रहे, एंडरसन ने मारी बाजी| Hindi News



नीरज चोपड़ा ने 22 अगस्त गुरुवार को लुसाने डायमंड लीग में शानदार प्रदर्शन किया और 89.49 मीटर के सीजन के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे. पेरिस ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले नीरज अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे, लेकिन अंतिम प्रयास में उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया और दूसरे स्थान पर पहुंच गए, लेकिन एक बार फिर 90 मीटर की दूरी से चूक गए. एंडरसन पीटर्स इस दिन सर्वश्रेष्ठ दिखे, क्योंकि उन्होंने मीटिंग रिकॉर्ड तोड़ दिया और 90.61 मीटर थ्रो के साथ पहले स्थान पर रहे. 
नीरज चोपड़ा ने 82.10 के थ्रो के साथ शुरुआत की
जकूब वडलेज और नीरज चोपड़ा को दिन की परिस्थितियों से जूझना पड़ा, क्योंकि चेक गणराज्य के थ्रोअर ने अंत में निराशाजनक 7वां स्थान हासिल किया. नीरज चोपड़ा ने 82.10 के थ्रो के साथ शुरुआत की थी और राउंड 1 के अंत में चौथे स्थान पर थे. एंडरसन पीटर्स ने उस समय 86.36 के शानदार थ्रो के साथ शुरुआती बढ़त हासिल कर ली थी, जबकि जकूब वडलेज शुरू में संघर्ष करते दिखे.
संघर्ष करते दिखे नीरज चोपड़ा
नीरज चोपड़ा का दूसरा प्रयास बेहतर रहा, क्योंकि वह 83.21 मीटर थ्रो के साथ टॉप 3 में वापस आ गए. इसके बाद एंडरसन पीटर्स ने 88.49 मीटर थ्रो किया जबकि जूलियन वेबर ने 87.08 मीटर के साथ उनका पीछा किया और धीरे-धीरे दोनों ने बाकी प्रतियोगियों से दूरी बनानी शुरू कर दी. यूक्रेन के आर्टुर फ़ेल्फ़नर ने 83.38 मीटर थ्रो किया, जिससे नीरज एक बार फिर चौथे स्थान पर खिसक गए.



Source link