UP News : यूपी में आया धर्म-परिवर्तन का अजीबो-गरीब मामला, पुलिस हो गई कन्फ्यूज, किस पर करे कार्रवाई – bizarre Religious conversion for marriage case surfaced before cops in Bareilly UP Police got confused prem shankar gupta hina bi check details

admin

UP News : यूपी में आया धर्म-परिवर्तन का अजीबो-गरीब मामला, पुलिस हो गई कन्फ्यूज, किस पर करे कार्रवाई - bizarre Religious conversion for marriage case surfaced before cops in Bareilly UP Police got confused prem shankar gupta hina bi check details

बरेली. बरेली में लड़की और लड़का दोनों ने एकदूसरे पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है. दोनों ने कुछ दिन पहले हिंदू रीति-रिवाज से पंडित केके शंखधार के आश्रम पर शादी की थी. दोनों ओर से पुलिस से शिकायत की गई है. वहीं दोनों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सीओ पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि दोनों तरफ से शिकायत मिली है, मामले की जांच की जाएगी.

बरेली के रहने वाले प्रेम शंकर गुप्ता ने जबरन धर्मांतरण का आरोप लगाया है. प्रेमशंकर का इस्लाम धर्म कबूल करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. प्रेमशंकर ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उसको बंदूक की नोक पर जबरन मुस्लिम बनाया गया और नमाज पढ़वाई गई. प्रेम शंकर को मुस्लिम बनाने का वीडियो भी वायरल हो रहा है. प्रेम शंकर गुप्ता को मुस्लिम बनाने के बाद उसका नाम रखा निहाल खान रखा गया. खतना कराने के लिए भी दबाब डाला गया. जान से मारने की धमकी भी दी गई और उसने भागकर अपनी बचाई है. प्रेम शंकर का पीलीभीत जनपद के पूरनपुर में धर्म परिवर्तन कराया गया.

बरेली के प्रेम शंकर का मुस्लिम युवती हिना बी से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. दोनों उत्तराखंड में एक साथ एक कंपनी में जॉब करते थे. धीरे-धीरे दोनों की नजदीकी बढ़ी और शादी करने का फैसला लिया. हिना बी ने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपनाकर प्रेम शंकर से हिंदू रीति रिवाज से बरेली में पंडित केके शंखधार के आश्रम पर शुद्धिकरण के बाद मांग में सिंदूर भरकर सात फेरे लिए. हिना ने अपना नाम बदलकर प्रियंका देवी रख लिया. शादी के समय के कई वीडियो और शादी के बाद के भी कई फोटो सामने आये हैं, जिसमें दोनों काफी खुश नजर आ रहे हैं. 11 जुलाई को दोनों ने शादी की थी.

डिप्टी कमिश्नर ने की भतीजी से लव मैरिज, लड़की बोली- शादी तो चाचा से ही करूंगी, बताई वजह

वहीं प्रेम शंकर का आरोप है कि उसकी पत्नी हिना बी उर्फ प्रियंका देवी ने मायके जाने की बात कही. जब वह ससुराल पहुंचा तो जबरदस्ती हिंदू से मुस्लिम धर्म परिवर्तन कर दिया गया. खतना करने का भी प्रयास किया गया और बंदूक की नोक पर नमाज भी पढ़ाई गई. इसके बाद आईएमसी प्रमुख तौकीर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हिना बी के साथ मिलकर पुलिस से शिकायत की और आरोप लगाते हुए कहा कि प्रेम शंकर ने हिना बी को प्रेम जाल में फंसा लिया और उसका जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कर कर शादी कर ली. शिकायत एसएसपी से की दी गई है.

जानी-दुश्मन बन गया था सांप, 8 बार काटा, विकास ने ऐसे पाया छुटकारा, बोला- बच गया हूं लेकिन आहत हूं

वहीं, इस मामले पर सीओ फर्स्ट पंकज श्रीवास्तव का कहना है कि दोनों तरफ से शिकायते मिली हैं. 17 और 20 अगस्त को दोनों तरफ से शिकायत की गई है जिसकी जांच राजपत्र अधिकारी कर रहे हैं. जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी.
Tags: Bareilly news, Conversion case, Shocking news, UP newsFIRST PUBLISHED : August 21, 2024, 18:45 IST

Source link