Vinesh Phogat reportedly fell ill and fainted during felicitation ceremony in Haryana | Video: गांव में चल रहा था कार्यक्रम, अचानक बेहोश हो गईं विनेश फोगाट, फिर क्या हुआ?

admin

Vinesh Phogat reportedly fell ill and fainted during felicitation ceremony in Haryana | Video: गांव में चल रहा था कार्यक्रम, अचानक बेहोश हो गईं विनेश फोगाट, फिर क्या हुआ?



Vinesh Phogat: भारतीय रेसलर विनेश फोगाट के लिए पेरिस ओलंपिक 2024 का सफर दिल तोड़ने वाला रहा. उन्हें महिलाओं की 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल रेसलिंग के फाइनल से 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया. बाद में 29 वर्षीय रेसलर ने संयुक्त सिल्वर मेडल पर विचार करने के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स (CAS) से अपील भी की थी. हालांकि, उनकी अपील भी खारिज कर दी गई और उन्हें बिना किसी मेडल के घर लौटना पड़ा. स्वदेश लौटने के बाद से विनेश का जबरदस्त तरीके से स्वागत हो रहा है. 
मंच पर बेहोश हो गईं विनेश फोगाट
हरियाणा के उनके गांव बलाली पहुंचने पर विनेश को उनके समर्थकों और ‘खाप’ पंचायतों के सदस्यों द्वारा गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया. हालांकि, अब एक बहुत ही चौंकाने वाली खबर सामने आई है कि सम्मान समारोह के दौरान विनेश कथित तौर पर बीमार पड़ गईं और बेहोश हो गईं. मंच पर उनके साथ बैठे रेसलर बजरंग पूनिया यह देखकर तुरंत हरकत में आ गए और उन्होंने विनेश की मदद की.
ये भी पढ़ें: Video: राहुल द्रविड़ के बेटे ने तो गर्दा उड़ा दिया, लगाया ‘मॉन्स्टर’ सिक्स, धुआंधार बैटिंग से मचाया गदर
थकान से विनेश की हालत खराब
पेरिस से लंबी उड़ान के बाद विनेश ने रोड शो और सम्मान समारोह में भी भाग लिया. इस लंबी यात्रा और व्यस्त शेड्यूल के कारण विनेश की खराब स्थिति हो सकती है. सोशल मीडिया पर उनका वीडियो वायरल हो गया है. विनेश कुर्सी पर ही बेहोश दिख रही हैं. उन्हें बाद में पानी पीते भी देखा गया.
 
PARIS TO BALALI
It’s a hectic day for Vinesh Phogat. She’s traveling more than 20 hrs. #VineshPhogat #ParisOlympics2024 #wrestling #Paris2024 #ParisOlympics #Olympics pic.twitter.com/ZC5vEl8jYh
— nnis Sports (@nnis_sports) August 17, 2024
 
विनेश ने बताई दिल की बात
पेरिस ओलंपिक से वापसी पर मिले भव्य स्वागत से खुश होकर विनेश ने कहा कि यह उनके लिए बहुत गर्व की बात होगी अगर वह अपने गांव बलाली की महिला पहलवानों को ट्रेनिंग दे सके. यदि इस गांव से कोई पहलवान नहीं निकला तो यह निराशाजनक होगा. हमने रास्ता प्रशस्त किया है, अपनी उपलब्धियों से उम्मीद दी है. मैं आप सभी से इस गांव की महिलाओं का समर्थन करने का अनुरोध करती हूं. भविष्य में हमारा स्थान लेने के लिए उन्हें आपके समर्थन, आशा और विश्वास की आवश्यकता है.”
ये भी पढ़ें: KKR से अलग होने वाले हैं रिंकू सिंह? IPL Auction से पहले ड्रीम टीम का किया खुलासा, MI या CSK लिस्ट में नहीं
गांव के लिए बनीं प्रेरणा
विनेश के अयोग्य घोषित किए जाने से भारत और रेसलिंग जगत में हंगामा मच गया था. दो बार की वर्ल्ड चैंपियनशिप मेडल विजेता ने इच्छा जताई है कि बलाली से कोई उनसे बेहतर कुश्ती उपलब्धियां हासिल करे. उन्होंने कहा, ”वे बहुत कुछ हासिल कर सकती हैं. उन्हें बस आपके समर्थन की जरूरत है. मैं इस देश और इस गांव का हमेशा ऋणी रहूंगी कि उन्होंने मुझे इतना प्यार और सम्मान दिया.”




Source link