Rajat Patidar KS bharat may not get chance in IND vs BAN Test series Rohit Sharma Gautam Gambhir plan revealed | 4 खिलाड़ियों पर चलेगा चाबुक, रोहित शर्मा लेंगे कड़ा फैसला, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं मिलेगी जगह

admin

Rajat Patidar KS bharat may not get chance in IND vs BAN Test series Rohit Sharma Gautam Gambhir plan revealed | 4 खिलाड़ियों पर चलेगा चाबुक, रोहित शर्मा लेंगे कड़ा फैसला, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं मिलेगी जगह



India vs Bangladesh Test Series: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद अब टीम इंडिया की नजर बांग्लादेश से मुकाबले पर है. दोनों टीमों के बीच इस सीरीज को शुरू होने में अभी एक महीने से ज्यादा वक्त बाकी है. श्रीलंका में भारतीय टीम को टी20 सीरीज में जीत मिली थी. उसके बाद वनडे सीरीज में रोहित शर्मा की टीम को हार का सामना करना पड़ा था. टी20 और वनडे के बाद अब बारी टेस्ट क्रिकेट की है. बांग्लादेश की टीम भारत में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.
टीम इंडिया ने शुरू की तैयारियां
भारत के नए हेड कोच गौतम गंभीर की यह पहली टेस्ट सीरीज होगी. गंभीर ने टीम के मुख्य खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट में खेलने के लिए कहा है. कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छोड़कर सभी मुख्य खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में खेलेंगे. मोहम्मद शमी चोट के कारण इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे. भारत ने पिछली बार टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का सामना किया था. उस टीम में शामिल कई खिलाड़ी को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए मौका नहीं मिलेगा. हम उन 4 खिलाड़ी के बारे में आपको यहां बता रहे हैं जो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के सदस्य थे, लेकिन उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में मौका नहीं मिलेगा.
ये भी पढ़ें: धोनी का क्या होगा? IPL 2025 के लिए इन 6 खिलाड़ियों को रिटेन करेगा CSK! लिस्ट में चौंकाने वाले नाम
रजत पाटीदार: इंग्लैंड के खिलाफ इसी साल टेस्ट सीरीज में रजत पाटीदार ने टेस्ट डेब्यू किया था. उन्हें सीरीज के 3 मुकाबलों में मौका मिला था. वह इस अवसर का फायदा नहीं उठा पाए. 3 टेस्ट की 6 पारियों में उन्होंने क्रमश: 32, 9, 5, 0, 17, 0 का स्कोर बनाया था. केएल राहुल की वापसी के बाद से इस बात की संभावना काफी कम है कि पाटीदार को फिर से मौका मिले. 
देवदत्त पडिक्कल: बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने भी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था. उन्हें सिर्फ एक मैच में ही अब तक मौका मिला है. पडिक्कल ने धर्मशाला टेस्ट की पहली पारी में 65 रन बनाए थे. दूसरी पारी में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. पडिक्कल इस बेहतरीन पारी के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शायद अपनी जगह नहीं बना पाए.
ये भी पढ़ें: 1 दिन में गिरे 17 विकेट…बल्लेबाजों के लिए कब्रगाह बना यह ग्राउंड, बॉलर्स ने मचाई तबाही
केएस भरत: भारत के लिए 7 टेस्ट मैच खेल चुके केएस भरत का चयन होना भी मुश्किल है. इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों में उन्हें मौका मिला था, लेकिन वह फेल हो गए थे. इस कारण ध्रुव जुरेल को प्लेइंग-11 में जगह दी गई थी. कार दुर्घटना के बाद फिट होकर ऋषभ पंत वापसी कर चुके हैं. उनका टेस्ट टीम में चुना जाना तय माना जा रहा है. ऐसे में केएस भरत को बाहर जाना पड़ सकता है.
आकाश दीप: इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में डेब्यू करने वाले आकाश दीप का भी चुना जाना मुश्किल है. आकाश को मोहम्मद शमी के चोटिल होने के कारण चुना गया था. शमी चोट के बाद नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में ट्रेनिंग कर रहे हैं. अगर शमी की वापसी होती है तो आकाश दीप को बाहर जाना पड़ेगा.



Source link