People try to catch leopard that is hiding after attacking in Sant Kabir Nagar

admin

People try to catch leopard that is hiding after attacking in Sant Kabir Nagar



संतकबीर नगर. संतकबीर नगर में आज तेंदुए के हमले से नशीबदार (65) और संदीप (35) जख्मी हो गए. धर्मसिंहवा के रहने वाले इन दोनों लोगों पर दोपहर 2:15 पर तेंदुए ने तब हमला किया था, जब ये दोनों अपने खेत में काम कर रहे थे.
यह मामला संतकबीर नगर के जिले के मेंहदावल तहसील क्षेत्र का है. यहां के धर्मसिंहवा कस्बे के सीवान स्थित जनता इंटर कॉलेज के पास नशीबदार और संदीप अपने खेत में काम कर रहे थे. तेंदुए के हमले में दोनों को हल्की चोटें आई हैं. तेंदुए के हमले की जानकारी होते ही आसपास के लोग मौके पर पहुंचे, तो खेत में छिपा तेंदुआ पास के जनता इंटर कॉलेज की बाउंड्री पार कर विद्यालय परिसर में घुस गया. तेंदुआ के विद्यालय में घुसते ही शिक्षकों व विद्यार्थियों में हड़कंप मच गया. विद्यालय परिवार के लोगों ने क्लासरूम का दरवाजा बंद कर घटना की सूचना पुलिस और प्रशासन को दी. सूचना मिलने पर एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी, सीओ अंबरीश भदौरिया और धर्मसिंहवा के थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार यादव 3 बजे भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. वन विभाग की टीम भी 3:30 बजे मौके पर पहुंच गई.
एसडीएम के निर्देश पर छात्र-छात्राओं को सकुशल बाहर निकाला गया. पुलिस व वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ने के लिए संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान एक पेड़ पर मौजूद वनकर्मी पर भी तेंदुए ने हमला कर दिया. हालांकि सुरक्षा उपकरण से लैस वनकर्मी को चोटें नहीं आईं. देर शाम 7 बजे तक तेंदुआ पकड़ में नहीं आ सका था.
तेंदुए के हमले में बाल-बाल बचे एसडीएम
विद्यालय से छात्र-छात्राओं को बाहर निकालने के बाद एसडीएम अजय कुमार त्रिपाठी धर्मसिंहवा थानेदार और वन विभाग की टीम को लेकर विद्यालय परिसर में घुसे. एक पेड़ के पास पुलिस प्रशासन व वन विभाग की टीम मौजूद थी. इसी दौरान एसडीएम पर तेंदुआ पीछे से कूदा, पर वक्त रहते एसडीएम जमीन पर बैठ गए, जिससे तेंदुए के हमले से वे बाल- बाल बच गए. इसके तत्काल बाद पेड़ पर चढ़े वनकर्मी पर तेंदुए ने हमला बोल दिया. हेलमेट लगाए वनकर्मी को भी तेंदुए के हमले से चोटें नहीं आईं.
तेंदुए ने लोगों को घंटों छकाया
इंटर कॉलेज में तेंदुए की मौजूदगी की जानकारी होने के बाद स्थानीय क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीण लाठी- डंडा लेकर इंटर कॉलेज के पास जुट गए. इस दौरान कई बार तेंदुआ विद्यालय परिसर में दौड़ता दिखाई दिया. वन विभाग व ग्रामीणों की टीम ने उसका पीछा किया लेकिन उसे पकड़ने का प्रयास किया लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी.
डीएफओ भी आए मौके पर
सूचना के बाद जनपद के डीएफओ टी रंगराजन देर शाम 4:30 बजे मौके पर पहुंचे. उन्होंने सिद्धार्थनगर व महाराजगंज जनपद वन विभाग की टीम को मौके पर बुलाने के लिए सूचना दी. महाराजगंज जनपद की टीम ट्रेंकुलाइजर मशीन लेकर रवाना हुई है. सिद्धार्थनगर जनपद की एक टीम व स्थानीय वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है. स्थानीय पुलिस के अलावा बेलहर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है.

आपके शहर से (संतकबीरनगर)

उत्तर प्रदेश

संतकबीरनगर

OMG : संतकबीर नगर में लुकाछिपी खेल रहा है तेंदुआ, घात लगाए बैठे हैं डरे-सहमे लोग

Saryu Nahar National Project: सालों से अटकी सरयू परियोना हुई पूरी, कल करेंगे PM मोदी उद्घाटन

Suicide Attempt: परेशान युवक ने अधिकारियों के सामने ही पी लिया जहर क्योंकि…

नाम एक जैसा होना हुआ खतरनाक, पुलिस ने बेकसूर बुजुर्ग को भेज दिया जेल और अब…

मौलाना का गजब कारनामा: इंग्लैंड का नागरिक और UP सरकार से मिल रही पेंशन

संत कबीर नगर के मदरसे में घिनौनी करतूत, 10 साल की छात्रा से मौलवी ने किया रेप, FIR दर्ज

संतकबीरनगर : दिल्ली से शव लेकर बिहार जा रही एंबुलेंस खड़े कंटेनर में घुसी, दो की मौत, तीन घायल

UP: सीएम योगी का माफियाओं को संदेश, बोले- अगर गरीब, किसान का जीना हराम करेगा, तो हमारी सरकार उसका जीना हराम कर देगी

OMG: बाढ़ के पानी में फंसे सैकड़ों बंदर, भूख से तड़पता देख खाना लेकर पहुंचे लोग

अनोखी पहल: बंदर की मौत से दुखी ग्रामीणों ने निकाली शव यात्रा, अयोध्या में किया अंतिम संस्कार

संतकबीरनगर में घाघरा नदी ने खतरे का निशान किया पार, हजारों लोग का पलायन शुरू

उत्तर प्रदेश

संतकबीरनगर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi. हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.Tags: Leopard attack, Sant Kabir Nagar News, UP latest news



Source link