Good news Team India fans Jay Shah promises good gap between IPL 2025 and World Test Championship finals WTC | देर आए दुरुस्त आए…BCCI ने आखिरकार सुधार ली अपनी गलती, जय शाह ने फैंस से किया बड़ा वादा

admin

Good news Team India fans Jay Shah promises good gap between IPL 2025 and World Test Championship finals WTC | देर आए दुरुस्त आए...BCCI ने आखिरकार सुधार ली अपनी गलती, जय शाह ने फैंस से किया बड़ा वादा



Team India Jay Shah IPL 2025 World Test Championship finals: बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के सचिव जय शाह ने आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) फाइनल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल के बीच अच्छा अंतर रखने का वादा किया है. गौरतलब है कि भारत के लगातार फाइनल में खेलने के बावजूद WTC जीतने में विफल रहने के बाद आईपीएल के शेड्यूल की काफी आलोचना हुई है. अब जय शाह ने भारतीय क्रिकेट फैंस से वादा किया है कि टीम को आईपीएल फाइनल के बाद तैयारियों के लिए काफी समय दिया जाएगा.
लगातार दो फाइनल में मिली थी हार
हाल ही में जय शाह ने आईपीएल फाइनल और WTC फाइनल के बीच 15 दिन का अंतर रखने की बात कही थी. हालांकि बीसीसीआई सचिव ने कहा कि आईपीएल शेड्यूल के बावजूद टीम हमेशा समय पर फाइनल में पहुंचती है और अब तक दोनों मौकों पर फाइनल में पहुंचने के लिए टीम की प्रशंसा की. भारत को 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ और 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.
ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ बुमराह-शमी से भी ज्यादा विकेट लेगा यह खूंखार बॉलर! देखकर सहम जाते हैं बल्लेबाज
जय शाह ने क्या कहा?
जय शाह ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, “टीम पिछले WTC फाइनल के लिए देर से नहीं पहुंची थी. हमारे पास कोई विकल्प नहीं था. अब से आईपीएल के अंत और WTC फाइनल के बीच 15 दिन का अंतर होगा. लेकिन हमें इस तथ्य की भी सराहना करनी चाहिए कि हमने दो बार फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है.”
ये भी पढ़ें: 4 स्टार खिलाड़ियों के साथ हुआ अन्याय! रोहित शर्मा और गौतम गंभीर की स्कीम नहीं हो रहे फिट
2021 में आईपीएल के बाद क्या हुआ था?
भारत 18 जून से खेले जाने वाले WTC फाइनल 2021 के लिए 3 जून को इंग्लैंड पहुंचा lE. टीम ने परिस्थितियों के अनुकूल खुद को ढालने के लिए मैच से पहले एक इंट्रा स्क्वाड गेम खेला. हालांकि, उन्होंने फाइनल में आठ विकेट से हारकर टेस्ट क्रिकेट के पहले चैंपियन बनने का मौका गंवा दिया.
ये भी पढ़ें: ​टेस्ट में महारिकॉर्ड बनाएंगे विराट कोहली! चेतेश्वर पुजारा और राहुल द्रविड़ को छोड़ देंगे पीछे
फिर 2023 में क्या हुआ?
2023 में खेले जाने वाले दूसरे फाइनल में खिलाड़ी आईपीएल प्लेऑफ़ से अपनी टीम के नॉकआउट के आधार पर बैचों में इंग्लैंड पहुंचे. नतीजतन, उन्हें 7 जून से शुरू होने वाले फाइनल के साथ 2021 की तुलना में तैयारी के लिए और भी कम समय मिला. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम मैच 209 रनों से हार गई और WTC खिताब जीतने का अपना लगातार दूसरा मौका गंवा दिया.
WTC अंक तालिका में भारत शीर्ष पर
WTC फाइनल 2025 की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है, लेकिन मैच जून में खेले जाने की संभावना है. भारत एक बार फिर फाइनल में पहुंचने का दावेदार है क्योंकि वह 68.51% अंक प्रतिशत के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर है. यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर टीम इंडिया लगातार तीसरी बार क्वालीफाई करती है तो उसे बड़े मैच के लिए खुद को तैयार करने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा या नहीं.



Source link