India vs Bangladesh Jasprit Bumrah likely to miss Test series vs Bangladesh Mohammed Shami set to comeback | टीम इंडिया को बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेगा यह खूंखार बॉलर! फैंस की बढ़ी टेंशन

admin

India vs Bangladesh Jasprit Bumrah likely to miss Test series vs Bangladesh Mohammed Shami set to comeback | टीम इंडिया को बड़ा झटका, बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेगा यह खूंखार बॉलर! फैंस की बढ़ी टेंशन



India vs Bangladesh Test Series Schedule: श्रीलंका के खिलाफ टी20-वनडे सीरीज समाप्त होने के बाद अब टीम इंडिया लंबे समय के लिए ब्रेक पर है. भारतीय खिलाड़ी अब बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर के अंत में इंटरनेशनल मैच खेलेंगे. श्रीलंका से वनडे सीरीज हारने के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे भारतीय सीनियर खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले दलीप ट्रॉफी में खेल सकते हैं. बांग्लादेश से भारत को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. उसके अलावा 3 टी20 मैच भी होंगे.
इस खिलाड़ी को दिया जाएगा आराम
कोहली और रोहित के अलावा ईशान किशन को भी दलीप ट्रॉफी के लिए चुना जा सकता है. हालांकि, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे अनुभवी सितारों को मौका मिलने की संभावना नहीं है. इसी बीच, खबर आ रही है कि भारत के टॉप बॉलर जसप्रीत बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ नहीं खेलेंगे. बुमराह को आराम दिए जाने की संभावना है. वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद से इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं. वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए उन्हें फिर से आराम दिए जाने की संभावना है.
ये भी पढ़ें: ICC Player of the Month: भारत के स्टार ऑलराउंडर के साथ हुआ ‘धोखा’, स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा का भी टूटा दिल
मोहम्मद शमी की टीम में होगी वापसी
भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होने वाली है. भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज में इंटरनेशनल लेवल पर वापसी करेंगे. वह पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के बाद से इंटरनेशनल मैच नहीं खेले हैं. शमी चोटिल हो गए थे. वह इन दिनों नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में काफी मेहनत कर रहे हैं. बुमराह की अनुपस्थिति में शमी गेंदबाजी डिपार्टमेंट को लीड करेंगे.
ये भी पढ़ें: ​WTC Points Table: भारत की बादशाहत बरकरार, WI vs SA पहले टेस्ट के बाद ऐसा है WTC पॉइंट्स टेबल का हाल
4 महीने में टीम इंडिया को खेलने हैं 10 टेस्ट
इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, आगामी व्यस्त टेस्ट शेड्यूल का हवाला देते हुए संभावना है कि बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर रह सकते हैं. चयनकर्ता उन्हें आराम दे सकते हैं. टीम इंडिया को अगले 4 महीनों में 10 टेस्ट मैच खेलने हैं. इनमें से 5 मुकाबले ऑस्ट्रेलिया में होने हैं. दूसरी ओर, शमी अभी रिकवरी की राह पर हैं. उन्होंने भारत के लिए पिछले वनडे वर्ल्ड कप में सात मैचों में 24 विकेट चटकाकर सनसनी मचा दी थी. टीम इंडिया फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गई थी.
ये भी पढ़ें: शॉकिंग…इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर ने ली थी अपनी जान, मौत के 7 दिन बाद हुआ खुलासा
भारत बनाम बांग्लादेश शेड्यूल
भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच 19 से 23 सितंबर तक चेन्नई में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला कानपुर में 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक आयोजित होगा. टी20 सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर को धर्मशाला में होगी. दूसरा टी20 नई दिल्ली में 9 अक्टूबर और तीसरा टी20 हैदराबाद में 12 अक्टूबर को खेला जाएगा.



Source link