UP Local Weather: यूपी के इन जिलों में आज भारी बारिश के आसार, बिजली गिरने की भी संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

admin

UP Local Weather: यूपी के इन जिलों में आज भारी बारिश के आसार, बिजली गिरने की भी संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

अभिषेक जायसवाल/ वाराणसी:अगस्त के महीने में मानसून यूपी पर मेहरबान है. बीते कुछ दिनों से यूपी के तमाम जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. बारिश के कारण उमस भरी गर्मी से भी लोगों को राहत मिल गई है. मौसम विभाग के अनुसार आगे भी बारिश का ये सिलसिला जारी रहेगा. सोमवार (12 अगस्त) को भी यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान बादलों के गड़गड़ाहट की आवाज भी सुनाई दे सकती है. इसके अलावा बिजली गिरने की भी संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार 12 अगस्त को यूपी के पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र के कई जिलों में बारिश का अनुमान है. लखनऊ, प्रयागराज, कौशाम्बी, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, इटावा, मैनपुरी, वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया, मऊ, संत कबीर नगर समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है.

जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

बनरास हिन्दू यूनिवर्सिटी के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 12 अगस्त से 17 अगस्त के बीच यूपी के तमाम हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. इस दौरान पूरे यूपी में बादलों की आवाजाही देखने को मिलेगी. ऐसे में कहीं ज्यादा तो कहीं कम बारिश होने का अनुमान है.

लखनऊ में हुई बारिश

बता दें कि रविवार को राजधानी लखनऊ में तेज बारिश हुई. लखनऊ के अलावा गोरखपुर, गोंडा, बहराइच समेत कई जिलों में बारिश हुई. वाराणसी में भी पूरे दिन बादल छाए रहे, लेकिन आसमान से बारिश नहीं हुई. उधर बारिश के कारण गंगा-यमुना समेत अन्य नदियां उफान पर हैं. जिससे वाराणसी, प्रयागराज, मिर्जापुर, बलिया समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं.
Tags: Hindi news, Local18, UP WeatherFIRST PUBLISHED : August 12, 2024, 07:42 IST

Source link