‘हिंदूओं के प्रताड़ित होने पर नहीं उठाते आवाज…’ CM योगी ने अयोध्या में दिया बयान, बोले-रक्षा करना हमारा दायित्व

admin

'हिंदूओं के प्रताड़ित होने पर नहीं उठाते आवाज...' CM योगी ने अयोध्या में दिया बयान, बोले-रक्षा करना हमारा दायित्व

अयोध्याः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तीन दिन में दूसरी बार अयोध्या पहुंचे. यहां उन्होंने मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा कर लोगों को संबोधित किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि जो बांग्लादेश में हो रहा है. वहां 90 फीसदी जो हिंदू बचा है, वह दलित समुदाय से है. लेकिन जिनके मुंह सिले हुए हैं, इसलिए सिले हुए हैं, क्योंकि उन्हें मालूम है कि बांग्लादेश का हिंदू उनके लिए वोटर नहीं होगा. जिन लोगों के मन में ये कोई भाव नहीं की दुनिया के किसी कोने में हिंदू प्रताड़ित हो रहा है तो उसके लिए आवाज उठा सकें.

सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आवाज उठाने के लिए भी उन्हें लगता है कि आवाज उठाएंगे तो वोट बैंक ना खिसक जाए. दुनिया में होने वाले अत्याचार में जिन्हें वोटबैंक दिखाई देता हो, वो आपके हितैशी कैसे हो सकते हैं. जो बांग्लादेश में हो रहा है. वहां बचे 90% हिंदू दलित हैं, लेकिन जो होंठ उसपर सिले हुए हैं, वो इसलिए कि बांग्लादेश का हिंदू उनका वोटर नहीं होगा. बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 3 दिन में दूसरी बार अयोध्या के दौरे पर पहुंचे.

इस दौरान सीएम योगी ने मिल्कीपुर विधानसभा क्षेत्र में श्रीराम दरबार की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की. फिर स्वामी मधुसूदनाचार्य जी महाराज और स्वामी माधवाचार्य जी महाराज की मूर्तियों का अनावरण किया. फिर करम डांडा फॉर्मेसी कॉलेज में जनसभा को संबोधित किया. जहां उन्होंने कहा कि आज ये मेरा सौभाग्य है कि यहां पर मुझे विग्रहों को स्थापित करने का मौका मिला. मधुसूदनाचार्य जी महाराज और स्वामी माधवाचार्य जी महाराज को मैं नमन करता हूं. आज से 20 साल पहले किसी ने कल्पना नहीं की थी कि गांवों में पैरामेडिकल और नर्सिंग कालेज खुलेंगे. आज संतों के आशीर्वाद से यह सब मुमकिन हुआ है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा की 10 सीटों पर उपचुनाव होना है. इसको लेकर समाजवादी पार्टी और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखी जा रही है. दोनों ही पार्टियां तारीखों की घोषणा से पहले तैयारी में जुटी हुई हैं. ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने पास अयोध्या की मिल्कीपुर, अंबेडकर नगर की कटेहरी सीट की जिम्मेदारी रखी है. तो वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की फूलपुर और मिर्जापुर जिले की मझवा विधानसभा सीट, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक को कानपुर की सीसामऊ और मैनपुरी की करहल सीट और इसके अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को मुजफ्फरनगर की मीरापुर और मुरादाबाद की कुंदरकी सीट जीतने की जिम्मेदारी सौंपी है. ऐसे में सीएम योगी का यह दौरा उपचुनाव को लेकर अहम माना जा रहा है.
Tags: Ayodhya News, CM Yogi Aditya Nath, UP newsFIRST PUBLISHED : August 10, 2024, 18:01 IST

Source link