Indian Hockey team won bronze medal in Olympics celebrations erupted at Lalits house in Kashi

admin

Indian Hockey team won bronze medal in Olympics celebrations erupted at Lalits house in Kashi

वाराणसी. पेरिस में चल रहे ओलंपिक-2024 में भारतीय हॉकी टीम ने कमाल कर दिखाया. हॉकी के मैदान में स्पेन को हराकर भारत ने ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है. हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर भारतीय हॉकी टीम ने 52 साल पुराना इतिहास दोहराया है. पेरिस में भारत के इस जीत के बाद वाराणसी में हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय के घर खुशी का माहौल है.

माता-पिता की भर आई आखें

जीत की खबर सामने आने के बाद ललिता की मां और पिता दोनों की आंखे भर आई. ललित की मां रीता उपाध्याय ने कहा कि उनके लाल ने भारत की झोली में एक और मेडल डाला है. इसके लिए पूरी टीम को बधाई है. दूसरी तरह जीत के खबर के बाद ललित की बहन और भाई भी खुशी से झूम उठे और सब ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया.

खुशी से झूम उठे ललित के भाई-बहन

ललित की बहन अंजली उपाध्याय ने कहा कि उनके भाई ने दोबारा देश के लिए मेडल जीता है. ये खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि पूरा मैच दिलचस्प था और अंत में जीत भारत की हुई. इस जीत के साथ भारत की झोली में एक ओर मेडल आ गया. बता दें कि भारतीय हॉकी टीम को ओलंपिक पदक जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत गृह मंत्री अमित शाह और अन्य लोगों ने भी  टीम को बधाई दी है.

160 से अधिक मैच खेल चुके हैं ललित

बताते चलें कि ललित उपाध्याय हॉकी के फॉरवर्ड खिलाड़ी है. 10 साल के करियर के ललित ने 160 से ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 40 गोल दागा है. ललित वाराणसी के यूपी कॉलेज से पढ़े हुए है और इसी यूपी कॉलेज के मैदान में वो हॉकी का प्रैक्टिस करना शुरू किया था. वाराणसी से शुरुआत के बाद वो गाजीपुर में खेले और फिर आगे निकल गए.
Tags: 2024 paris olympics, Indian Hockey Team, Local18, Varanasi newsFIRST PUBLISHED : August 8, 2024, 21:59 IST

Source link