Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem India vs Pakistan today in mens javelin final Paris Olympics 2024 | Neeraj Chopra: कुछ घंटे में होने वाली है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, अरशद नदीम से होगी नीरज चोपड़ा की टक्कर

admin

Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem India vs Pakistan today in mens javelin final Paris Olympics 2024 | Neeraj Chopra: कुछ घंटे में होने वाली है भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, अरशद नदीम से होगी नीरज चोपड़ा की टक्कर



Neeraj Chopra Javelin Final Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में गुरुवार (8 अगस्त) की रात को महामुकाबला होने वाला है. 144 करोड़ भारतीयों की उम्मीद नीरज चोपड़ा गोल्ड मेडल जीतने के लिए उतरेंगे. वह जेवलिन (भाला फेंक) में डिफेंडिंग चैंपियन हैं. नीरज अपने गोल्ड मेडल को बचाने के लिए उतरेंगे. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक 2020  में पहला स्थान हासिल किया था. इस बार भी देश को उनसे उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है. पेरिस में अब तक देश को एक भी गोल्ड या सिल्वर मेडल नहीं मिला है. नीरज उस सूखे को समाप्त करने के लिए उतरेंगे.
भारत-पाकिस्तान का होगा मुकाबला
दिलचस्प बात यह है कि यह मुकाबला गोल्ड मेडल जीतने के अलावा पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी से भिड़ने को लेकर भी खास है. नीरज ने 89.34 मीटर के थ्रो के साथ क्वालीफिकेशन में शीर्ष स्थान हासिल किया, जो उनके इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ थ्रो भी रहा. अब उनकी टक्कर पाकिस्तान के अरशद नदीम से भी होगी. नदीम ने भी क्वालीफिकेशन राउंड में अच्छा प्रदर्शन किया था.
ये भी पढ़ें: रेसलर अंतिम पंघाल पर होगी बड़ी कार्रवाई, पेरिस ओलंपिक में हुई गलती की मिलेगी सजा
नीरज को 90 मीटर थ्रो का इंतजार
नीरज का करियर का सर्वश्रेष्ठ 89.94 मीटर का थ्रो 2022 में स्टॉकहोम डायमंड लीग में आया था. वह अभी भी 90 मीटर के निशान से आगे अपने पहले थ्रो की तलाश में हैं.  टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर के थ्रो के साथ गोल्ड मेडल जीतने के बाद भारतीय एथलीट अपने खिताब का बचाव भी करना चाह रहे हैं. दुनिया भर के टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भारत को अपने स्टार एथलीट से काफी उम्मीदें होंगी.
ये भी पढ़ें: पेरिस ओलंपिक में आज भारत को मिलेगा गोल्ड मेडल! जानिए कितने बजे शुरू होगा नीरज चोपड़ा का फाइनल मैच
अरशद कड़ी टक्कर देने में सक्षम
दूसरी ओर, अरशद ने 86.59 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ क्वालीफिकेशन राउंड में चौथा स्थान हासिल किया.उनसे आगे केवल नीरज, ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स और जर्मनी के जूलियन वेबर ही थे. नदीम का यह प्रयास उनके इस सीजन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी था. अरशद 90 मीटर से ज्यादा भाला फेंकने वाले दो एशियाई एथलीटों में से एक हैं. 2022 के कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने 90.18 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के बाद गोल्ड मेडल जीता था. यह देखना बाकी है कि पाकिस्तानी भाला फेंकने वाला खिलाड़ी ताइवान के चाओ त्सुन चेंग के 91.36 मीटर से आगे निकल पाता है या नहीं.
नीरज चोपड़ा vs अरशद नदीम कब और कहां देखें?
मेंस जेवलिन इवेंट का फाइनल मुकाबला स्पोर्ट्स 18 पर रात 11:55 बजे से लाइव प्रसारित किया जाएगा. फाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर उपलब्ध होगी.



Source link