paris Olympics 2024 day 11 Neeraj chopra hockey wrestling vinesh phogat table tennis latest updates in hindi | Paris Olympics Live: विनेश फोगाट ने किया कमाल, सेमीफाइनल में पहुंचीं, यूक्रेन की प्लेयर को पटका

admin

paris Olympics 2024 day 11 Neeraj chopra hockey wrestling vinesh phogat table tennis latest updates in hindi | Paris Olympics Live: विनेश फोगाट ने किया कमाल, सेमीफाइनल में पहुंचीं, यूक्रेन की प्लेयर को पटका



Paris Olympics Live: पेरिस ओलंपिक के 11वें दिन भारत अलग-अलग खेलों में अपनी चुनौती पेश कर रहा है. रेसलिंग की विमेंस 50 किग्रा इवेंट के क्वार्टर फाइनल में विनेश फोगाट ने शानदार जीत हासिल की. उन्होंने यूक्रेन की ओस्काना लिवाच को 7-5 से हराया. दो बार की ओलंपियन विनेश फोगाट अब सेमीफाइनल मैच में खेलेंगी. उनका मुकाबला रात 10:30 बजे खेला जाएगा. इससे पहले विनेश ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान की मौजूदा चैंपियन सुसाई युई को हराया था.
जेवलिन के फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा
भारत के गोल्डन बॉय’ नीरज चोपड़ा ने क्वालीफिकेशन राउंड में अपना पहला थ्रो 89.34 मीटर दूर फेंका. यह सीजन में उनका बेस्ट थ्रो है. नीरज ने पहले ही थ्रो से फाइनल में अपनी जगह बना ली. पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 86.59 मीटर दूर भाला फेंक कर फाइनल में जगह बना ली. दूसरी ओर, भारत के किशोर जेना पेरिस ओलंपिक में मेंस जेवलिन इवेंट के क्वालीफिकेशन राउंड में 84 मीटर का आंकड़ा पार करने में विफल रहे. जेना ने 80.73 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ क्वालीफायर पूरा किया. वह फाइनल में नहीं पहुंच पाए.
टेबल टेनिस में मिली हार
भारत की पुरुष टेबल टेनिस टीम हरमीत देसाई, मानव ठक्कर और अचंता शरत कमल की मौजूदगी से प्री-क्वार्टर फाइनल में उतरी है. उसका सामना चीन से हो रहा है. पहले मैच में हरमीत देसाई और मानव ठक्कर की जोड़ी चीन के मा लोंग और वांग चुक्विन की जोड़ी से 2-11, 3-11, 7-11 के अंतर से हार गई. शरत कमल चीन के फैन जेडॉन्ग के खिलाफ पहला गेम जीतने के बावजूद मैच 1-3 से हार गए. तीसरे मुकाबले में मानव ठक्कर को हारकर सामना करना पड़ा. इस तरह चीन ने इस मैच को 3-0 से अपने नाम कर लिया. भारतीय पुरुष टीम बाहर हो गई.
हॉकी में आज भारत का सेमीफाइनल मैच
पुरुष हॉकी में भारतीय टीम आज सेमीफाइनल मैच में उतरेगी. उसका मुकाबला जर्मनी से होगा. टीम इंडिया ने टोक्यो ओलंपिक में जर्मनी को हराकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था. भारत की नजर 44 साल बाद ओलंपिक के फाइनल में जगह बनाने पर है.



Source link