UP Local Weather : उत्तर प्रदेश के इन जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

admin

UP Local Weather : उत्तर प्रदेश के इन जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

अभिषेक जायसवाल/वाराणसी:  यूपी में मानसून के दूसरे फेज का असर दिख रहा है. बीते तीन दिनों से यूपी के अलग अलग हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. मानसून को लेकर अब आईएमडी का नया अपडेट भी सामने आ गया है. पूर्वी और पश्चिमी यूपी में 5 से 6 अगस्त के बीच भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है. हालांकि अब बारिश के दौरान तापमान में बहुत गिरावट नहीं होगी. अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है.

बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मध्यप्रदेश और उससे सटे दक्षिणी यूपी पर गहरा दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके कारण यूपी के कई हिस्सों में अच्छी बारिश होने की संभावना जताई का रही है. हालांकि पूरे यूपी में अगले 24 घंटे तक कहीं कम तो कहीं ज्यादा बारिश होगी.

इन इलाकों में 24 घंटे  बारिश की संभावना

मौसम विभाग के भविष्यवाणी के मुताबिक,ललितपुर,इटावा, मैनपुरी, मेरठ, गाजियाबाद, गोरखपुर, बरेली, रामपुर,  शाहजहांपुर, मथुरा, झांसी, लखीमपुर खीरी, देवरिया, बस्ती, अयोध्या, लखनऊ , वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही, गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली और आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है. वहीं कुछ जगहों पर बज्रपात भी हो सकती है.

यूपी के 30 जिलों में हुई बारिश

रविवार को वाराणसी-लखनऊ समेत कई इलाकों के तेज हवाओं का दौर जारी रहा.आंकड़ों  के अनुसार 4 अगस्त को यूपी के 30 जिलों में बारिश हुई. वाराणसी में भी धूप और बादलों की आंख मिचौली के बीच पूरे दिन में तीन से चार बार बारिश का दौर चला. उधर, ललितपुर और इटावा में भी जोरदार बारिश हुई. इसके अलावा लखीमपुर खीरी में भी बादल बरसे. मिर्जापुर और सोनभद्र में भी बारिश का दौर चला. बारिश के साथ कई इलाकों में बाढ़ का कहर भी देखने को मिल रहा है.
Tags: Hindi news, Local18, UP WeatherFIRST PUBLISHED : August 5, 2024, 07:44 IST

Source link