8 महीने बाद वनडे खेलेंगे भारत के ये 2 धुरंधर खिलाड़ी, श्रीलंका के खेमे में फैल गई खौफ की लहर!| Hindi News

admin

8 महीने बाद वनडे खेलेंगे भारत के ये 2 धुरंधर खिलाड़ी, श्रीलंका के खेमे में फैल गई खौफ की लहर!| Hindi News



IND vs SL 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत आज यानी 2 अगस्त से हो रही है. टीम इंडिया टी20 सीरीज जीतने के बाद अब वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमाना चाहेगी. टीम इंडिया के वनडे कप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली 8 महीने बाद वनडे मैच खेलेंगे. रोहित शर्मा और विराट कोहली 2023 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद पहली बार कोई वनडे मैच खेलने उतरेंगे. 2023 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा था. 
श्रीलंका के खेमे में फैल गई खौफ की लहर!
वनडे सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली के खेलने की खबर सुनकर मानों श्रीलंका के खेमे में खौफ की लहर दौड़ गई होगी. रोहित शर्मा और विराट कोहली का वनडे क्रिकेट में बहुत शानदार रिकॉर्ड है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैचों में तो ये दोनों ही बल्लेबाज और भी खतरनाक हो जाते हैं. रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर श्रीलंका के खिलाफ ही बनाया था. रोहित शर्मा ने साल 2014 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में ऐतिहासिक 264 रनों की पारी खेली थी. आज तक ये वर्ल्ड रिकॉर्ड दुनिया का कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है. 
भारत के ये 2 धुरंधर बनेंगे श्रीलंका का काल 
वनडे फॉर्मेट में श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे फॉर्मेट में रोहित शर्मा 2000 रन पूरे करने के करीब हैं. रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ अभी तक 52 वनडे मैचों में 45.46 की औसत से 1864 रन बनाए हैं. वहीं, वनडे फॉर्मेट में श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड बहुत ही धमाकेदार है. विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अभी तक 53 वनडे मैचों में 63.26 की बेहतरीन औसत से 2594 रन बनाए हैं. श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली ने वनडे फॉर्मेट में 10 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं. विराट कोहली का श्रीलंका के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर नाबाद 166 रन है.
तूफानी है वनडे रिकॉर्ड
कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में विराट कोहली का वनडे रिकॉर्ड तो और भी तूफानी है. कोलंबो के मैदान पर विराट कोहली ने 11 वनडे मैचों की 10 पारियों में 107.33 की औसत से 644 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 4 बेहतरीन शतक और 1 अर्धशतक भी निकले हैं. आर प्रेमदासा स्टेडियम में विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ वनडे स्कोर 131 रन है. कोलंबो में अपनी पिछली 5 वनडे पारियों में विराट कोहली ने 4 शतक ठोके हैं. विराट कोहली  अभी तक 292 वनडे मैचों में 58.67 की औसत से 13,848 रन बना चुके हैं, जिसमें 50 शतक और 72 अर्धशतक शामिल हैं.
श्रीलंका के खिलाफ भारत का वनडे रिकॉर्ड 
भारत वनडे सीरीज में श्रीलंका से अधिक चुनौती की उम्मीद कर रहा है. साल 2014 से भारत ने श्रीलंका को 25 वनडे मैचों में से 21 वनडे मैच हराए हैं. श्रीलंका को महज 4 वनडे मैचों में ही जीत मिल सकी है. टी20 सीरीज में भी श्रीलंका का प्रदर्शन काफी खराब रहा. टीम ने सीरीज के पहले और आखिरी मैच में जीत के बेहद करीब पहुंचकर भी मैच गंवा दिया. अब अगर श्रीलंका को भारत को चुनौती देनी है तो उसे दमदार प्रदर्शन करना होगा. टीम इंडिया में कई प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी के साथ टीम पहले से भी ज्यादा मजबूत हो चुकी है.



Source link