भारत को पेरिस ओलंपिक में मिला तीसरा मेडल, शूंटिग में स्वप्निल कुसाले ने जीता ब्रॉन्ज

admin

भारत को पेरिस ओलंपिक में मिला तीसरा मेडल, शूंटिग में स्वप्निल कुसाले ने जीता ब्रॉन्ज



Paris Olympics 2024: अपना पहला ओलंपिक खेल रहे भारत के स्वप्निल कुसाले ने पेरिस ओलंपिक में पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस में कांस्य पदक जीता. क्वालीफिकेशन में सातवें नंबर पर रहे स्वप्निल ने 451.4 स्कोर करके तीसरा स्थान हासिल किया. भारत का इन खेलों में यह तीसरा कांस्य है. इससे पहले मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल और सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम वर्ग में कांस्य जीता था.
भारत को पेरिस ओलंपिक में मिला तीसरा मेडल
स्वप्निल कुसाले ने 10.0 अंक हासिल करने के बावजूद कांस्य पदक जीता. स्वप्निल कुसाले का कुल स्कोर 451.4 है. यूक्रेन के कुलिश ने रजत पदक तो चीन के युकुन ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया. भारत का पेरिस ओलंपिक में यह तीसरा कांस्य है.
पहली बार ओलंपिक में हुआ ऐसा 
पहली बार ओलंपिक में ऐसा हुआ है कि एक ही खेल में भारत को 3 मेडल मिले हैं. 50 मीटर राइफल 3पोजीशन में पहली बार कोई भारतीय ओलंपिक फाइनल में पहुंचा और मेडल जीता. पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए पहला मेडल मनु भाकर ने जीता. उन्होंने रविवार को 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज जीतकर मेडल टैली में भारत का खाता खोला था. इसके बाद मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने मिक्स्ड टीम इवेंट में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता. अब पेरिस ओलंपिक के मेडलिस्ट में स्वप्निल कुसाले का नाम भी जुड़ गया है.
 



Source link