जब पोंटिंग के लिए घातक साबित हुआ था गंभीर से पंगा लेना, गौतम ने एक झटके में कर दी थी बोलती बंद

admin

जब पोंटिंग के लिए घातक साबित हुआ था गंभीर से पंगा लेना, गौतम ने एक झटके में कर दी थी बोलती बंद



India vs Australia Cricket Rivalry: भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2008 में खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर से जुड़ा एक वाकया ज्यादा लोग नहीं जानते होंगे. गौतम गंभीर मौजूदा समय में टीम इंडिया के हेड कोच भी हैं. साल 2008 में हुई ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट सीरीज के दौरान तत्कालीन कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग ने गौतम गंभीर पर छींटाकशी की थी. रिकी पोंटिंग को तब गौतम गंभीर से पंगा लेना बहुत भारी पड़ गया था. गौतम गंभीर ने तब एक झटके में रिकी पोंटिंग की बोलती बंद कर दी थी. 
पोंटिंग और गंभीर की हुई थी भिड़ंत 
गौतम गंभीर ने खुद एक बार स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में इस बात का खुलासा किया था कि अपने क्रिकेट करियर के दौरान उन्हें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग की स्लेजिंग में बहुत मजा आया था. गौतम गंभीर ने साल 2008 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का जिक्र किया था. टीम इंडिया ने कंगारुओं के खिलाफ यह टेस्ट सीरीज 2-0 से जीती थी.
2008 में बेंगलुरु टेस्ट का वाकया 
बता दें कि साल 2008 में वर्ल्ड क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम की तूती बोलती थी. 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में गौतम गंभीर ने सबसे ज्यादा 463 रन बनाए थे. जबकि ईशांत शर्मा और हरभजन सिंह ने 15-15 विकेट लिए थे. ईशांत शर्मा को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया था. गौतम गंभीर ने बताया था कि साल 2008 में बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को स्लेज किया था. 
रिकी पोंटिंग ने की थी विवाद की शुरुआत 
गौतम गंभीर ने रिकी पोंटिंग पर उनके भारत में रिकॉर्ड को लेकर छींटाकशी की थी. भारतीय सरजमीं पर पोंटिंग का रिकॉर्ड ज्यादा असरदार नहीं रहा, जिस पर चुटकी लेते हुए गौतम गंभीर ने पोंटिंग को ‘Bunny’ कहा था. गौतम गंभीर ने पोंटिंग से कहा था आप भारत में ‘Bunny’ रहे हैं. गंभीर ने बताया, ‘बेंगलुरु टेस्ट में जब मैं बैटिंग कर रहा था तो रिकी पोंटिंग ने मुझसे कुछ कहा था.’
गौतम गंभीर ने दिया मुंहतोड़ जवाब 
गंभीर ने आगे बताया, ‘रिकी पोंटिंग सिली प्वॉइंट पर फील्डिंग कर रहे थे. तब उन्होंने मुझसे कहा, ‘तुमने अभी तक कुछ खास नहीं किया है.’ इसके बाद गौतम गंभीर ने पोंटिंग को जवाब देते हुए कहा,  ‘आप तो भारत में Bunny रहे हैं, आपने क्या किया है.’ आपको बता दें कि इस टेस्ट सीरीज में बेंगलुरु और दिल्ली में खेले गए मैच ड्रॉ रहे थे. वहीं, मोहाली और नागपुर टेस्ट में भारत ने जीत दर्ज की थी. इस तरह भारत ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया था.



Source link