Lakshya Sen behind the back no look shot stun Jonatan Christie in Paris Olympics 2024 Watch Viral Video | Watch: क्रिकेट के बाद अब बैडमिंटन में ‘नो-लुक शॉट’, लक्ष्य सेन ने ओलंपिक में मचाया धमाल, Video वायरल

admin

Lakshya Sen behind the back no look shot stun Jonatan Christie in Paris Olympics 2024 Watch Viral Video | Watch: क्रिकेट के बाद अब बैडमिंटन में 'नो-लुक शॉट', लक्ष्य सेन ने ओलंपिक में मचाया धमाल, Video वायरल



Lakshya Sen Paris Olympics 2024: क्रिकेट में ऐस-ऐसे शॉट हैं जिसे देखकर फैंस हैरान रह जाते हैं. उनमें से नो-लुक शॉट काफी मशहूर है. भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इसके स्पेशलिस्ट माने जाते हैं. अब पेरिस ओलंपिक में भी यह शॉट देखने को मिला है. हालांकि इस बार क्रिकेट में नहीं बल्कि बैडमिंटन में ऐसा हुआ है. भारत के युवा स्टार लक्ष्य सेन ने बुधवार (31 जुलाई) को कमाल कर दिखाया.
लक्ष्य ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह
लक्ष्य सेन ने मेंस सिंगल्स में इंडोनेशिया के तीसरे सीड जोनाथन क्रिस्टी को सीधे गेम में हराकर सनसनी मचा दी. उन्होंने प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. पहले गेम में छह अंकों से पिछड़ने के बाद लक्ष्य ने शानदार वापसी की और गेम के अंतिम चरण में क्रिस्टी को पछाड़ दिया. 22 वर्षीय लक्ष्य दबाव में भी शांत रहे और एक महत्वपूर्ण रैली में एक शानदार शॉट लगाकर क्रिस्टी के जोश को ठंडा कर दिया.
ये भी पढ़ें:  नमस्कार Paris… नीरज चोपड़ा का पोस्ट और भारतीयों की जाग गई उम्मीद, बोले- गोल्ड पक्का
लक्ष्य का ‘नो-लुक’ शॉट
लक्ष्य ने एक आश्चर्यजनक शॉट लगाया. बैडमिंटन की भाषा में यह फोरहैंड था, लेकिन उन्हें पीछे की ओर से लगाया. यह बिल्कुल क्रिकेट के नो-लुक शॉट की तरह था. लक्ष्य की नजरें दूसरी तरफ थी. यह न केवल नेट के ऊपर से गया, बल्कि लक्ष्य ने स्ट्रोक के साथ स्कोर 20-18 कर लिया. इसके बाद दूसरे गेम में क्रिस्टी को 21-12 से हराकर 50 मिनट में मैच को अपने नाम कर लिया.
 
Lakshya Sen Mad Bro pic.twitter.com/m9A4VTCFdh
— Rahul Gummadi (@TweetinRahul) July 31, 2024
 
ये भी पढ़ें:  हॉकी के अलावा भारत ने किस खेल में जीते सबसे ज्यादा ओलंपिक मेडल?
अगले राउंड में प्रणय से हो सकता है मुकाबला
क्रिस्टी के खिलाफ छह मुकाबलों में यह सेन की केवल दूसरी जीत थी. लक्ष्य अब ग्रुप के विजेता से भिड़ेंगे, जिसका फैसला उनके हमवतन एचएस प्रणॉय और वियतनाम के ले दुक फात के बीच मैच से होगा. अंक बराबर होने के कारण प्रणॉय और दुक फात बुधवार शाम को सेन और क्रिस्टी की तरह ही एक वर्चुअल नॉकआउट मुकाबले में होंगे.
 

— JioCinema (@JioCinema) July 31, 2024
 
ये भी पढ़ें: डबल ब्रॉन्ज के बाद ऐतिहासिक मेडल पर मनु भाकर की नजरें, हैट्रिक लगाने का गोल्डन चांस
प्री-क्वार्टर में पहुंचीं सिंधु
इससे पहले पीवी सिंधु ने इस्टोनिया की क्रिस्टिन कुबा को सीधे सेटों में हराकर ओलंपिक खेलों के विमेंस सिंगल्स के प्री-क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया. दो बार की ओलंपिक मेडल विजेता सिंधु ने 33 मिनट तक चले मैच में 21-5, 21-10 से जीत दर्ज की और अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहीं. 29 वर्षीय सिंधु का सामना प्री-क्वार्टर फाइनल में चीन की हे बिनज जिओ से होगा. दोनों खिलाड़ी टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल मैच में भिड़े थे. तब सिंधु ने जीत हासिल की थी.




Source link