manu bhaker golden chance for hat trick of medals if won becomes first indian paris olympics 2024 | Manu Bhaker : डबल ब्रॉन्ज के बाद ऐतिहासिक मेडल पर मनु भाकर की निगाहें, हैट्रिक लगाने का गोल्डन चांस

admin

manu bhaker golden chance for hat trick of medals if won becomes first indian paris olympics 2024 | Manu Bhaker : डबल ब्रॉन्ज के बाद ऐतिहासिक मेडल पर मनु भाकर की निगाहें, हैट्रिक लगाने का गोल्डन चांस



Manu Bhaker Golden Chance : पेरिस ओलंपिक में दो मेडल जीतकर इतिहास रच चुकीं शूटर मनु भाकर के पास हैट्रिक लगाने का मौका है. उनके पास एक और मेडल जीतने का गोल्डन चांस है. जी हां, मनु भाकर के पास पेरिस में एक और मेडल नाम करना का मौका है. जिस फॉर्म में वह हैं, उसे देखते हुए करोड़ों भारतीय उनसे उम्मीद भी लगा रहे हैं. ओलंपिक इतिहास में भारत के केवल तीन ही खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने एक से ज्यादा मेडल जीते हैं. मंगलवार को इस लिस्ट में मनु भाकर का नाम भी जुड़ गया. यह तीनों खिलाड़ी अलग-अलग खेल से आते हैं.
दो मेडल जीत चुकी हैं भाकर
शूटर मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में दो बार मेडल जीता है. मनु ने 10 मीटर एयर पिस्टल महिला इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता. इसके बाद उन्होंने सरबजोत सिंह के साथ 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में भी ब्रॉन्ज मेडल जीता. वह सुशील कुमार और पीवी सिंधु के बाद दो ओलंपिक मेडल जीतने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी बनी हैं. भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रियो ओलंपिक 2016 में महिला सिंगल्स इवेंट में सिल्वर मेडल जीता था. इसके बाद उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में भी महिला सिंगल्स इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता. भारत के सुशील कुमार ने रेसलिंग में बीजिंग ओलंपिक 2008 में 66 किग्रा भारवर्ग, फ्रीस्टाइल रेसलिंग में  ब्रॉन्ज मेडल जीता था. इसके बाद सुशील कुमार ने 2012 में लंदन ओलंपिक में सिल्वर मेडल हासिल किया. 
— Manu Bhaker (@realmanubhaker) July 30, 2024
— Manu Bhaker (@realmanubhaker) July 28, 2024
हैट्रिक लगाने का गोल्डन चांस
मनु भाकर एक ही ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बनी हैं. वह ओलंपिक में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला निशानेबाज भी हैं. मनु भाकर के पास पेरिस ओलंपिक में 25 मीटर एयर राइफल में एक और पदक जीतकर नया रिकॉर्ड बनाने का भी मौका है. अब तक कोई भी भारतीय ओलंपिक में तीन मेडल नहीं जीत सका है. अगर मनु 25 मीटर एयर राइफल के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहती हैं और फिर मेडल अपने नाम करती हैं तो तीन ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बन जाएंगी.



Source link