Egyptian fencer Nada Hafez reveals pregnancy after loss in Paris Olympics 2024 | 7 महीने की गर्भवती…फिर भी ओलंपिक में लिया हिस्सा, इस एथलीट के खुलासे ने मचाई सनसनी

admin

Egyptian fencer Nada Hafez reveals pregnancy after loss in Paris Olympics 2024 | 7 महीने की गर्भवती...फिर भी ओलंपिक में लिया हिस्सा, इस एथलीट के खुलासे ने मचाई सनसनी



ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेना सभी एथलीट का सपना होता है. इसमें मेडल मिल जाए तो सोने पे सुहागा होता है. दुनिया भर के खिलाफ इन दिनों पेरिस ओलंपिक में नजर आ रहे हैं. ऐसे में अलग-अलग तरह की कहानियां भी सामने आ रही है. अब एक बड़ा खुलासा हुआ है कि एक एथलीट ने गर्भवती होने के बावजूद खेल के इस महाकुंभ में हिस्सा लिया है. उस खिलाड़ी की कहानी ने सबको भावुक कर दिया है.
गर्भवती है इजिप्ट की यह फेंसर
दरअसल, इजिप्ट की फेंसर (तलवारबाज) नादा हफीज ने खुलासा किया है कि वह सात महीने की गर्भवती होने के बावजूद ओलंपिक खेलों में खेलने उतरीं. इसके बावजूद उन्होंने वर्ल्ड कप 10  एलिजाबेथ टार्टकोवस्की के खिलाफ शुरुआती मैच में जीत हासिल की. हाफीज ने महिलाओं की इंडिविजुअल फेंसिंग में टार्टकोवस्की के खिलाफ 15-13 के अंतर से अपनी पहली बाउट जीती. हालांकि वह राउंड ऑफ 16 में साउथ कोरिया की जियोन हायॉन्ग के खिलाफ हार गईं.
ओलंपिक से बाहर होने के बाद किया खुलासा
हफीज ने 29 जुलाई को हायॉन्ग से हारने के बाद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर गर्भावस्था के बारे में खबर का खुलासा किया. खुलासे के बाद से हफीज को उनके जुनून और तलवारबाजी के प्रति समर्पण के लिए बहुत प्रशंसा मिल रही है. यहां तक कि हायॉन्ग के खिलाफ अपने मैच में भी हफीज ने बेहतरीन तरीके से खेला.
ये भी पढ़ें: Manu Bhaker Paris Olympics: दो मेडल झोली में आए, हैट्रिक के साथ क्या पूरी होगी देश की ‘मनुकामना’?
मैदान पर 2 नहीं, 3 प्लेयर
हफीज ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ”जो आपको मैदान पर दो खिलाड़ी दिखाई दे रहे थे, वे वास्तव में तीन थे. यह मैं थी, मेरी प्रतिद्वंद्वी और हमारी दुनिया में आने वाला मेरा छोटा बच्चा. मेरे बच्चे और मेरे पास अपनी चुनौतियां थीं, चाहे वह शारीरिक हो या भावनात्मक.”
 

 
ये भी पढ़ें: Who is Sarabjot Singh: पिता किसान…फुटबॉलर बनना चाहते थे मेडल विनर सरबजोत, ये है शूटर बनने की दिलचस्प कहानी
तीसरी बार ओलंपिक में उतरी थीं हफीज
हफीज ने आगे लिखा, ”गर्भावस्था अपने आप में कठिन होता है, लेकिन जीवन और खेल के संतुलन को बनाए रखने के लिए लड़ना काफी कठिन था. मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने अपने पति इब्राहिम इहाब और अपने परिवार के विश्वास को साझा किया है ताकि मैं इतनी दूर तक आ सकूं. यह विशिष्ट ओलंपिक अलग था. तीन बार ओलंपियन लेकिन इस बार एक छोटे ओलंपियन को लेकर.” हफीज ने पेरिस अभियान से पहले 2016 रियो ओलंपिक और 2021 टोक्यो ओलंपिक में भी इजिप्ट का प्रतिनिधित्व किया था.



Source link