भारत को मिली बड़ी कामयाबी, मनु और सरबजोत ने ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए किया क्वालीफाई| Hindi News

admin

भारत को मिली बड़ी कामयाबी, मनु और सरबजोत ने ब्रॉन्ज मेडल मैच के लिए किया क्वालीफाई| Hindi News



Paris Olympics 2024: भारत को पेरिस ओलंपिक में पहला मेडल दिलाने वाली मनु भाकर ने सरबजोत सिंह के साथ सोमवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम स्पर्धा के ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले के लिए भी क्वालीफाई कर लिया. मनु ने रविवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता था और ओलंपिक पदक जीतने वाली वह पहली भारतीय महिला निशानेबाज बनीं. भारत को उन्होंने ओलंपिक की निशानेबाजी रेंज पर 12 साल बाद पदक दिलाया था.
मनु और सरबजोत को मिली बड़ी कामयाबी
मनु और सरबजोत ने मिक्स्ड टीम स्पर्धा में पदक के दौर में प्रवेश किया जहां उनका सामना मंगलवार को कोरिया से होगा. वहीं, भारत की रमिता जिंदल महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में सातवें स्थान पर रही. 20 साल की रमिता ने आठ निशानेबाजों के फाइनल में 145.3 स्कोर किया. वह दस शॉट के बाद सातवें स्थान पर थी जब एलिमिनेशन शुरू हुआ.
रमिता जिंदल को मिली मायूसी 
इसके बाद रमिता ने 10.5 का शॉट लगाकर छठा स्थान हासिल किया और नॉर्वे की हेग लीनेट डस्टाड बाहर हो गई. अगले शॉट पर रमिता बाहर हुई. रविवार को क्वालीफिकेशन में वह पांचवें स्थान पर रही थीं. हांगझोउ एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता रमिता ने विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता मेहुली घोष और तिलोत्तमा सेन को घरेलू ट्रायल में हराकर पेरिस का टिकट कटाया था.



Source link