Aligarh News: चटाई पर लेटी हुई थीं मैडम, कर रही थीं ये काम, वीडियो हो गया वायरल

admin

Aligarh News: चटाई पर लेटी हुई थीं मैडम, कर रही थीं ये काम, वीडियो हो गया वायरल

हाइलाइट्सअलीगढ़ के धनीपुर क्षेत्र के गोकुलपुर के एक प्राथमिक विद्यालय की टीचर का वीडियो वायरल.वायरल वीडियो में क्लासरूम में सोती हुई नजर आ रही है.Aligarh News: एक तरफ जहां राज्य सरकार प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था को बेहतर करने की लगातार कोशिश कर रही है. वहीं दूसरी तरफ कुछ शिक्षक इन कोशिशों में पलीता लगा रहे हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले का है, जहां एक शिक्षक क्लासरूम में सो रही है और यही नहीं क्लास के बच्चों से पंखा भी झलवा रहा है. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायर हो रहा है. वायरल वीडियो में दिख रहा है कि टीचर फर्श पर चटाई पर आराम से सो रही हैं और तीन लड़कियां उन्हें पंखा झल रही हैं.

यह घटना कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के धनीपुर क्षेत्र के गोकुलपुर के एक प्राथमिक विद्यालय में हुई. 2 मिनट के वीडियो में शिक्षिका को कक्षा के फर्श पर सोते हुए और एक लड़की को हाथ में पंखा लहराते हुए दिखाया गया है. बाद में, एक अन्य लड़की उससे पंखा लेती है और वैसा ही करती है, जबकि अन्य छात्र-छात्राएं शिक्षिक के पास बैठ जाती हैं. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला प्रकाश में आने के बाद टीचर डिंपल बंसल को सस्पेंड कर दिया गया है.

वीडियो के वायरल होने पर बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि इससे पहले, मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के एक सरकारी स्कूल में नशे की हालत में काम पर आने वाले एक शिक्षक का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया था. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार को ग्रामीणों द्वारा शूट किए गए कथित वीडियो में ब्योहारी ब्लॉक के शंकरगढ़ गांव के एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय में एक शिक्षक को कथित तौर पर नशे में दिखाया गया है.

एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इस बीच, केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने रविवार को कहा कि वह एक सप्ताह के अभियान “शिक्षा सप्ताह” के साथ राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 की चौथी वर्षगांठ मना रहा है. शिक्षा मंत्रालय की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, देश भर में सात स्कूल विद्यांजलि और तिथि भोजन पहल के माध्यम से शिक्षा में सामुदायिक भागीदारी पर जोर दे रहे हैं.
Tags: Aligarh news, UP newsFIRST PUBLISHED : July 29, 2024, 08:07 IST

Source link