यूपी की श्रेया ने 2 महीने पहले Rau’s IAS कोचिंग सेंटर में लिया था दाखिला, अब बिलख रहा परिवार

admin

यूपी की श्रेया ने 2 महीने पहले Rau's IAS कोचिंग सेंटर में लिया था दाखिला, अब बिलख रहा परिवार

अम्बेडकर नगरः (रिपोर्टः मनीष वर्मा) दिल्ली के कोचिंग सेंटर में अचानक पानी भरने से 3 जिंदगियां डूब गईं. उनके परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है. बेटी के अफसर बनने का सपना पूरा करने के लिये परिवार ने महज 2 महीने पहले ही यूपी के अम्बेडकर से श्रेया को दिल्ली भेजा था. उसने मई में राव कोचिंग सेंटर में दाखिला लिया था, लेकिन कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने के हादसे में उसकी मौत हो गई. अब परिवार वालों को रो-रोकर बुरा हाल है.

दिल्ली के राजेन्द्र नगर आईएएस की कोचिंग सेंटर की लाइब्रेरी में पानी भरने से मरने वाले 3 छात्रों में एक होनहार छात्रा अम्बेडकरनगर की निवासी थी. जिसने अभी मई महीने मे ही एडमिशन लिया था. छात्रा की मौत की सूचना पर घर में कोहराम मच गया. मृतक श्रेया अपने मां-बाप की तीन सन्तानों में सबसे बड़ी संतान थी. देश की सबसे बड़ी परीक्षा पास करने का सपना लेकर दिल्ली गयी थी. बचपन से ही पढ़ने में होशियार बेटी से मां पिता को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन इस दैवीय आपदा ने उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

यह भी पढ़ेंः UP Uttarakhand Live News: चित्रकूट की पत्थर खदान में हादसा, 1 की मौत, कई लोग दबे होने की आशंका, मेरठ में किसान की हत्या

अम्बेडकरनगर के अकबरपुर कोतवाली इलाके के हासिमपुर बरसावा गांव के रहने वाले राजेन्द्र यादव की बेटी श्रेया यादव आईएएस बनने का सपना लेकर गई थी. उसने बीते मई महीने में दिल्ली के राजेन्द्र नगर की राव कोचिंग में दाखिला लिया था. तब से वहीं रहकर तैयारी कर रही थी. जिस बिल्डिंग में कोचिंग सेंटर चल रहा था, उसी के बेसमेंट में कोचिंग की लाइब्रेरी चल रही थी. शनिवार शाम इसी लाइब्रेरी में श्रेया सहित कई अन्य छात्र छात्राएं मौजूद थे.

बरसात के बाद अचानक से कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बनी लाइब्रेरी में पानी भर गया. जिससे सभी उसमें फंस गए. जब तक बचाव कार्य शुरू कर उन्हें बाहर निकाला गया. तब तक तीन छात्रों की मौत हो गयी थी. जिनमें श्रेया यादव की भी मौत हो गयी. जिसकी सूचना परिजनों को मिलते ही हाहाकार मच गया. माता-पिता के साथ श्रेया के दो छोटे भाइयों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार वालों ने बताया कि वह शुरू से पढ़ने में होशियार थी.

श्रेया ने हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा पास करने के बाद बीएससी और एमएससी एग्रीकल्चर से किया था. इसके बाद मई महीने राजेन्द्र नगर के राव आईएएस कोचिंग सेंटर में एडमिशन लिया था. इसके अलावा मास कम्युनिकेशन सेंटर यूनिवर्सिटी हरियाणा से कर रही थी. श्रेया यादव के चाचा धंर्मेन्द्र यादव नोएडा में रहते हैं और वह समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. जबकि पिता बसखारी बाजार में डेयरी की दुकान चलाते हैं. परिवार से 26 जुलाई को आखिर बार बात हुई थी. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.
Tags: Ambedkar Nagar News, Delhi news, UP newsFIRST PUBLISHED : July 28, 2024, 11:39 IST

Source link