पहले टी20 में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने मचाई तबाही, श्रीलंका को कर दिया तहस-नहस| Hindi News

admin

पहले टी20 में टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने मचाई तबाही, श्रीलंका को कर दिया तहस-नहस| Hindi News



IND vs SL​: टीम इंडिया ने रविवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में श्रीलंका को 43 रन से हरा दिया. भारत ने इसी के साथ ही तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. पहले टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई और श्रीलंका के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाकर रख दी. बता दें कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 213 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में मेजबान टीम 19.2 ओवर में 170 रन पर ऑलआउट हो गई.
टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने मचाई तबाही  
कप्तान सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ पल्लेकेले में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में सिर्फ 22 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया. सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों में 58 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के उड़ाए. सूर्यकुमार यादव ने 223.08 की स्ट्राइक रेट से रन कूटे हैं. सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ चौके और छक्के लगाते हुए इतनी तूफानी बैटिंग कर रहे थे कि श्रीलंका के गेंदबाज मानों रहम की दुआ मांगने लग गए. 
श्रीलंका को कर दिया तहस-नहस
श्रीलंका के गेंदबाजों के पास सूर्यकुमार यादव का कोई तोड़ नहीं था. सूर्यकुमार यादव जहां चाह रहे थे वहीं गेंद को बाउंड्री के पार भेज रहे थे. ऐसी बल्लेबाजी देखकर लगा कि दुनिया का कोई भी गेंदबाज सूर्यकुमार यादव के सामने बॉलिंग नहीं करना चाहेगा. सूर्यकुमार यादव विरोधी टीम के गेंदबाजों की बेरहमी से धुनाई करते हैं. सूर्यकुमार यादव की पारी के दम पर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को 213 रनों का लक्ष्य दिया था. बाद में गेंदबाजों ने श्रीलंका की टीम को 170 रन पर ऑलआउट कर भारत को 43 रन से जीत दिला दी.   
अकेले दम पर भारत को जिताया मैच 
सूर्यकुमार यादव को उनकी मैच विनिंग पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया. सूर्यकुमार यादव मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों की बारिश कर गदर मचाते हैं. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. सूर्यकुमार यादव भारत के लिए 69 टी20 मैचों में 43.60 की औसत से 2398 रन बना चुके हैं. सूर्यकुमार यादव ने टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में 4 शतक और 20 अर्धशतक जमाए हैं. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंकाई टीम के खेमे में दहशत की लहर दौड़ा दी.



Source link