Sri Lanka Kamindu Mendis Bowls From Both Arms to suryakumar yadav rishabh pant During 1st T20I IND vs SL | अजूबा बॉलर…भारत के खिलाफ दोनों हाथ से की बॉलिंग, सूर्यकुमार और ऋषभ पंत हो गए हैरान

admin

Sri Lanka Kamindu Mendis Bowls From Both Arms to suryakumar yadav rishabh pant During 1st T20I IND vs SL | अजूबा बॉलर...भारत के खिलाफ दोनों हाथ से की बॉलिंग, सूर्यकुमार और ऋषभ पंत हो गए हैरान



IND vs SL 1st T20I: क्रिकेट लगातार विकसित हो रहा है और हमने इस बात को साबित करने के लिए लगातार नए उदाहरण देखे हैं. ताजा अपडेट यह है कि श्रीलंका के एक गेंदबाज को दोनों हाथों से स्पिन बॉलिंग करते देखा गया. उसने दाएं हाथ के बल्लेबाज को बाएं हाथ की स्पिन और बाएं हाथ के बल्लेबाज को दाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी. यह नजारा भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में देखने को मिला.
मेंडिस ने किया सबको हैरान
ऐसा करने वाले क्रिकेटर का नाम कामिन्दु मेंडिस है. वह श्रीलंका के ऑलराउंडर है. उन्हें तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 में टीम इंडिया के खिलाफ दोनों हाथों से गेंदबाजी करते देखा गया. उन्होंने ऐसा करके सबको हैरान कर दिया. भारत वर्तमान में 3 टी20 और उतने ही वनडे के लिए श्रीलंका का दौरा कर रहा है. मेंडिस श्रीलंका की अंडर-19 टीम की वर्ल्ड कप में भी कप्तानी कर चुके हैं.
ये भी पढ़ें: ब्रायन लारा के बाद सचिन तेंदुलकर का भी महारिकॉर्ड टूटा, अंग्रेज बल्लेबाज के टेस्ट में 12 हजार रन पूरे
मेंडिस ने दोनों हाथ की गेंदबाजी
मैच की बात करें तो चरिथ असलंका की कप्तानी वाली श्रीलंका ने शनिवार को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. मेंडिस ने एक ओवर किया. उन्होंने पारी के 10वें ओवर में शुरुआती दो गेंदें सूर्यकुमार को बाएं हाथ से फेंकी. उसके बाद पंत जब स्ट्राइक पर आए तो उन्होंने दाएं हाथ से गेंदबाजी शुरू कर दी. यह दोनों भारत के दोनों बल्लेबाज हैरान रह गए.
 
Kamindu Mendis bowling left arm to Suryakumar Yadav and right arm to Rishabh Pant. pic.twitter.com/ZBBvEbfQpS
— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) July 27, 2024
 
ये भी पढ़ें: विराट कोहली से उम्र में 2 साल कम, लेकिन तोड़ दिया ब्रायन लारा का महान रिकॉर्ड, मचाई सनसनी
नए कोचों के साथ उतरीं दोनों टीमें
भारत और श्रीलंका की टीमें नए मुख्य कोचों के साथ मैदान पर उतरीं. जहां दिग्गज ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या को लंकाई टीम का अंतरिम मुख्य कोच नियुक्त किया गया है, वहीं गौतम गंभीर भारत के नए पूर्णकालिक कोच बने हैं. टी20 वर्ल्ड कप में जीत के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था. उनकी जगह गंभीर को कोच बनाया गया.




Source link