‘इस्लाम कबूल कर नहीं तो…’ कैसे फंसी शादीशुदा महिला मुस्लिम युवक के जाल में? अब दर-दर की खा रही ठोकर

admin

'इस्लाम कबूल कर नहीं तो...' कैसे फंसी शादीशुदा महिला मुस्लिम युवक के जाल में? अब दर-दर की खा रही ठोकर

बिजनौर. यूपी में भले ही लव जिहाद विरोधी कानून को, सख्ती से निपटने को लेकर लागू किया गया हो, लेकिन उसके बावजूद भी यहां भोली भाली मासूम यूवतियों को मुस्लिम समाज के कुछ फरेबी, नाम बदलकर अपने प्रेम जाल में फंसा कर, जबरन इस्लाम कबूलने का दबाव बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही कुछ चंडीगढ़ की रहने वाली रोशनी के साथ हुआ है, जो लव जिहाद का शिकार बन गई. रोशनी को यूपी के बिजनौर के रहने वाले एक मुस्लिम शख्स ने हिंदु बनकर लव जिहाद का शिकार बनाया है. आइए जानते हैं पूरी कहानी क्या है.

बिजनौर के रहने वाले नसीम उर्फ आकाश ने नाम बदलकर पहले रोशनी को फंसाया और फिर उसे लव जिहाद का शिकार बनाया. इतना ही नहीं पीड़ित महिला रोशनी के ऊपर जबरन इस्लाम कबूलने का दबाव बनाया. इंसाफ की गुहार लगाने पीड़ित महिला हिंदू संगठनों के लोगों के साथ बिजनौर थाने पहुंची हैं. बता दें कि बिजनौर थाने में खड़ी महिला रोशनी मोहाली चंडीगढ़ पंजाब की रहने वाली है. बिजनौर से सटे फरीदपुर काजी उर्फ खेड़की का रहने वाला नसीम जो पिछले कई सालों से मोहाली पंजाब में काम कर रहा था. रोशनी की मुलाकात नसीम से मोहाली पंजाब में हुई थी.

पुलिस ने महिला को रोका, पूछा कौन हो तुम? जब सामने आई सच्चाई, तो कांप गई सभी की रूह

गौरतलब है कि रोशनी पहले से ही शादीशुदा थी, जालसाज फरेबी नसीम ने अपना नाम बदलकर आकाश रखकर रोशनी को प्रेम जाल में फंसा लिया, भोली भाली रोशनी का पहले पति से तलाक दिलवाकर, हिंदू रीति रिवाज के तहत नसीम ने रोशनी के साथ कुछ माह पहले शादी भी रचा ली थी. शादी के कुछ दिन बाद नसीम उर्फ आकाश मोहाली पंजाब से फरार हो गया. नसीम उर्फ आकाश को तलाशते-तलाशते रोशनी सैकड़ों मील चलकर यूपी के बिजनौर के गांव फरीदपुर उर्फ काजीवाला जा पहुंची.

रोशनी को नसीम घर तो नहीं मिला बल्कि उनके परिवार वालों ने यह कहकर उल्टे पांव लौटा दिया. उन्होंने रोशनी से यह भी कहा कि अगर इस्लाम कबूल कर लोगी, तो नसीम से निकाह कर दिया जाएगा. परेशान दुखियारी रोशनी महिला ने बिजनौर के हिंदू संगठन के लोगों के साथ थाने पहुंचकर, पुलिस के अफसरों से इंसाफ की गुहार लगाई. पीड़ित महिला व हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि लव जिहाद के नाम पर जबरन इस्लाम कबूलना कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. आरोपी नसीम व परिवार के खिलाफ थाने में कानूनी कार्रवाई के लिए डटे रहे. फिलहाल पुलिस आरोपी नसीम और उसके परिवार वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने में जुट गयी है.
Tags: Bijnor news, UP newsFIRST PUBLISHED : July 27, 2024, 23:32 IST

Source link