टीम इंडिया से अचानक गायब हुआ ये स्टार खिलाड़ी, एक ही झटके में करियर हुआ बर्बाद

admin

टीम इंडिया से अचानक गायब हुआ ये स्टार खिलाड़ी, एक ही झटके में करियर हुआ बर्बाद



Team India Cricketer: टीम इंडिया (Team India) का एक बॉलर ऐसा था, जिसने आते ही इंटरनेशनल क्रिकेट (Cricket) में धूम मचा दी थी, लेकिन सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को भारतीय टीम (Indian Team) से ऐसे बाहर किया जैसे कोई दूध में से मक्खी को बाहर फेंक देता है. ये बॉलर अपनी घातक गेंदबाजी की वजह से विरोधी बल्लेबाजों के लिए काल साबित होता था. लंबे समय तक टीम इंडिया से बाहर रहने के बाद इस खिलाड़ी ने इस साल मार्च में क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था.  
टीम इंडिया से अचानक गायब हुआ ये स्टार खिलाड़ी
भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस क्रिकेटर ने अपना आखिरी टेस्ट मैच फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान खेला था. अक्षर पटेल की टीम इंडिया में एंट्री होते ही इस क्रिकेटर के लिए भारतीय टेस्ट टीम के दरवाजे लगभग बंद हो गए. मजे की बात ये रही कि इंग्लैंड के खिलाफ साल 2021 में खेली गई इस पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया था.
एक ही झटके में करियर हुआ बर्बाद
ये क्रिकेटर और कोई नहीं बल्कि लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम हैं. शाहबाज नदीम ने भारत के लिए कुल दो टेस्ट मैच खेले, जिसमें उन्होंने 8 विकेट हासिल किए हैं. भारत के 34 साल के लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच 5-9 फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेला था.
फर्स्ट क्लास में रिकॉर्ड बेहद शानदार
शाहबाज नदीम का फर्स्ट क्लास में रिकॉर्ड बेहद शानदार है. शाहबाज नदीम ने 140 मैचों में 28.86 की औसत से 542 विकेट चटकाए हैं. अक्षर पटेल की टीम इंडिया में एंट्री के बाद से शाहबाज नदीम का टेस्ट करियर लगभग खत्म हो गया. अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ 13-17 फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में अपना टेस्ट डेब्यू किया था, उसके बाद से ही वह टीम इंडिया के अहम सदस्य बन गए हैं.
72 आईपीएल मैचों में 48 विकेट्स
शाहबाज नदीम ने कुल 72 आईपीएल मैचों में 48 विकेट्स हासिल किए हैं. शाहबाज नदीम ने अपना आखिरी आईपीएल मैच साल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेला था. शाहबाज नदीम ने 19 अक्टूबर 2019 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ रांची में खेले गए अपने इस डेब्यू टेस्ट मैच में शाहबाज नदीम ने 4 विकेट्स झटके थे.



Source link