विश्व की सबसे सुंदरतम नगरी बनने को तैयार अयोध्या, ‘स्वच्छ शहर-राम का घर महाअभियान’ का हुआ शुभारंभ

admin

विश्व की सबसे सुंदरतम नगरी बनने को तैयार अयोध्या, 'स्वच्छ शहर-राम का घर महाअभियान' का हुआ शुभारंभ

अयोध्या: राम नगरी अयोध्या को विश्व की सुंदरतम नगरी बनाने को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. अयोध्या नगर निगम द्वारा ‘स्वच्छ शहर-राम का घर महाअभियान’ के साथ शुरू किया गया है, जिसके तहत अयोध्या नगर निगम के 60 वार्डों में यह रथ जाकर लोगों को स्वच्छ भारत मिशन के स्वच्छ एवं सुंदर नगरी बनाए जाने को लेकर जागरूक करेगा. इतना ही नहीं इसके माध्यम से आम नागरिकों को महाअभियान की जानकारी देते हुए वॉलिंटियरों को जोड़ा जाएगा.

विश्व की सबसे सुंदर नगरी बनाने की योजनाप्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या को विश्व की सबसे स्वच्छ और सुंदर नगरी बनाने को लेकर अयोध्या नगर निगम ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. बीते दिनों नगर निगम के अधिकारी और महापौर ने एक बैठक की. जिसके बाद यह निर्णय लिया गया.

स्वच्छता को लेकर 60 वार्ड पहुंचेगा रथहालांकि प्रभु राम की नगरी अयोध्या में हजारों करोड़ों रुपए की योजनाएं चल रही हैं, जिसमें से कुछ योजनाएं पूरी हो चुकी हैं और कुछ योजनाएं पूरी होने वाली हैं. ऐसी स्थिति में प्रभु राम की नगरी अयोध्या में प्रतिदिन देश-दुनिया से लाखों श्रद्धालु दर्शन पूजन के लिए आते हैं, जिसको देखते हुए अयोध्या कैसे सुंदर बने इसको लेकर 60 वार्डों में एक रथ रवाना किया गया है, जो लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करेगा.

महापौर ने स्वच्छता को लेकर बतायाअयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि अभियान के तहत हर वार्ड में वॉलिंटियर को जोड़ा जाएगा तथा वार्ड के पार्षदों की अध्यक्षता में स्वच्छता समितियां का गठन किया जाएगा. अयोध्या नगरी कैसे विश्व की सबसे सुंदरतम और स्वच्छ नगरी बने. इसको लेकर अभियान में जन्म भागीदारी को बढ़ाने के लिए नगर निगम ने वार्डों में रथ रवाना किया है, जो लोगों को जागरूक करेगा.
Tags: Ayodhya Big News, Ayodhya City News, Ayodhya News, Ayodhya News Today, Local18FIRST PUBLISHED : July 24, 2024, 11:52 IST

Source link