ये है यूट्यूबर्स और इनफ्लुएंसर का पसंदीदा सैलून, कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का भी कर चुके हैं मेकअप

admin

ये है यूट्यूबर्स और इनफ्लुएंसर का पसंदीदा सैलून, कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का भी कर चुके हैं मेकअप

पीयूष शर्मा/मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश का मुरादाबाद शहर पूरी दुनिया में पीतल नगरी के नाम से जाना जाता है. पीतल के उत्पादों पर यहां के शिल्पगुरु द्वारा की जाने वाली सुंदर नक्शी इन्हें और ज्यादा खूबसूरत और आकर्षक बनाती है. यही वजह है कि यहां के पीतल के सामान देश-विदेश में काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं और मुरादाबाद का भी नाम रोशन होता है. अब इस शहर के युवा अन्य क्षेत्रों में भी जिले का नाम रोशन कर रहे हैं. क्रिकेट से लेकर मनोरंजन तक के क्षेत्र में यहां के युवा कमाल कर रहे हैं. उन्हीं में से एक हैं मुरादाबाद के शाकिर, जिन्होंने मुरादाबाद का नाम मुंबई तक रोशन किया है.

शाकिर ने मुंबई जैसी सिटी में अपना हुनर दिखाकर लोगों का दिल जीता है. इन्होंने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का मेकअप और कटिंग शेविंग भी की है. शाकिर ने बताया, “मैं मुरादाबाद का रहने वाला हुं. मैं मुंबई गया था और वहां मेरा एक दोस्त काम करता था उसे देखकर मैं बहुत इंस्पायर हुआ. मेरे मित्र बॉलीवुड के क्षेत्र में काम करते थे. मैंने अपनी शुरुआत मेकअप से की और इस क्षेत्र में मैंने काफी स्ट्रगल किया. इसके बाद मैंने बॉलीवुड में एक असिस्टेंट मेकअप आर्टिस्ट से शुरुआत की थी. मुंबई से सीखकर मैंने बड़ी-बड़ी कंपनी में काम किया. इस बीच मुझे काफी सारी परेशानियों से जूझना पड़ा था. फिर मैंने बॉलीवुड में सीरियल एक्टर्स का काम करना शुरू कर दिया. इसके बाद फिर मैं सैलून इंडस्ट्रीज में आ गया.” उन्होंने कहा कि वह टेक्निकल टेक्नीशियन हैं और मेकअप भी करता हैं और दुल्हन भी सजाते हैं.

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का कर चुके हैं मेकअपशाकिर ने बहुत सारे बॉलीवुड सेलिब्रिटीज का भी मेकअप किया है. उन्होंने कहा कि वह नए-नए लुक देते हैं. उन्होंने पीटीसी पंजाबी में 3 साल काम किया था. अब वह मुरादाबाद वापस आकर अपना सलून चला रहे हैं. इस कार्य को लेकर उन्हें दर्जनों अवार्ड मिल चुके हैं. उन्होंने कहा कि मेकअप की बात की जाए तो उन्होंने सोहेल खान का मेकअप भी किया है. फाइट क्लब मूवी में असिस्टेंट मेकअप आर्टिस्ट, टीवी एक्टर्स में बहुत काम किया है. टीवी ऐड में शैंपू सहित कई प्रोडक्ट के जो ऐड आते हैं उन एक्टर्स का भी उन्होंने मेकअप किया है. इसके अलावा इमरान हाशमी सहित कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी का उन्होंने मेकअप किया है.

शहर के मशहूर लोग आते हैं काम करानेउन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि वह इसी तरह मेहनत करके अपने जिले को दूर दराज तक मशहूर करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि उनके पास मुरादाबाद के लोकल हीरो, यूट्यूबर्स, इनफ्लुएंसर सहित काफी फेमस लोग कटिंग, शेविंग और मेकअप कराने के लिए आते हैं. उन्होंने कहा कि उनके काम में फिनिशिंग और स्पीड बहुत ज्यादा है. जिसकी वजह से चर्चित लोग उनके पास काम कराने आते हैं.

मात्र 2 मिनट में कर देते हैं कटिंगशाकिर ने कहा कि वह मात्र 2 मिनट में व्यक्ति के पसंदीदा हेयर कट कर देते हैं और शेविंग ज्यादा से ज्यादा 5 मिनट में कर देते हैं. इतने समय में वह किसी भी स्टाइल की कटिंग और सेविंग कर सकते हैं. कम समय में फास्ट काम करने को लेकर भी उनकी दुकान काफी मशहूर है. उनकी दुकान पर मुरादाबाद के मशहूर लोग ही काम कराने पहुंचते हैं.
Tags: Local18FIRST PUBLISHED : July 22, 2024, 20:32 IST

Source link