श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बेंच गर्म करेंगे ये 3 खिलाड़ी! Playing XI में मौका मिलना मुश्किल| Hindi News

admin

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बेंच गर्म करेंगे ये 3 खिलाड़ी! Playing XI में मौका मिलना मुश्किल| Hindi News



IND vs SL T20I: भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को शाम 7:00 बजे से पल्लेकेले में खेला जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज से नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव और नए हेड कोच गौतम गंभीर टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. हालांकि 3 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें शायद श्रीलंका के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में बेंच पर ही बैठना पड़े और साथी खिलाड़ियों को पानी पिलाना पड़े. आइए एक नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर: 
1. संजू सैमसन 
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन बेहद विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हैं, लेकिन वह श्रीलंका के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज के दौरान भारत के लिए एक भी मैच में नहीं खेल पाएंगे. टीम इंडिया में कई ऐसे धुरंधर क्रिकेटर्स हैं, जो संजू सैमसन से भी बेस्ट हैं. इसके अलावा विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद हैं. संजू सैमसन का ऐसे में स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर भी श्रीलंका के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज के दौरान एक भी मैच में खेल पाना मुश्किल है. टीम इंडिया में पहले से ही शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह और शिवम दुबे जैसे क्रिकेटर शामिल हैं, जो भारतीय टीम को मजबूती देते हैं. टीम मैनेजमेंट ऐसे में संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में तवज्जो नहीं देगी और ये खिलाड़ी पूरी सीरीज में मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाते हुए नजर आ सकता है.
2. वॉशिंगटन सुंदर
ऑफ स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया के लिए एक भी मैच में नहीं खेल पाएंगे. टीम मैनेजमेंट स्पिन डिपार्टमेंट में अक्षर पटेल और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को तरजीह देगी. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर का टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनना मुश्किल होगा. अक्षर पटेल एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं, जो बैटिंग और बॉलिंग से टीम इंडिया को मजबूती देंगे. वहीं, रवि बिश्नोई भी वॉशिंगटन सुंदर के मुकाबले ज्यादा घातक स्पिनर हैं. ऐसे में वॉशिंगटन सुंदर पूरी टी20 सीरीज के दौरान बेंच गर्म करते और पानी पिलाते हुए नजर आएंगे.   
3. रियान पराग
रियान पराग भी श्रीलंका के खिलाफ इस टी20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया के लिए एक भी मैच में नहीं खेल पाएंगे. टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह और शिवम दुबे का खेलना लगभग तय है. रियान पराग के लिए ऐसे में बैटिंग ऑर्डर में कोई भी जगह नहीं बचती है. वैसे भी जिम्बाब्वे के खिलाफ पिछली टी20 सीरीज में रियान पराग का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था, जिसके चलते उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती नजर नहीं आ रही. रियान पराग ऐसे में पूरी टी20 सीरीज के दौरान बेंच गर्म करते और पानी पिलाते हुए नजर आएंगे. 
श्रीलंका टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज.
भारत बनाम श्रीलंका टी20 इंटरनेशनल सीरीज
पहला टी20 मैच – 27 जुलाई, शाम 7.00 बजे, पल्लेकेले 
दूसरा टी20 मैच – 28 जुलाई, शाम 7.00 बजे, पल्लेकेले 
तीसरा टी20 मैच – 30 जुलाई, शाम 7.00 बजे, पल्लेकेले



Source link