रामदेव अपना नाम बता सकता है, तो रहमान को क्या दिक्कत..? योग गुरू ने CM योगी के आदेश का किया स्वागत

admin

रामदेव अपना नाम बता सकता है, तो रहमान को क्या दिक्कत..? योग गुरू ने CM योगी के आदेश का किया स्वागत

देहरादूनः कावड़ यात्रा में दुकानदारों का दुकानों के बाहर नाम लिखने वाला आदेश जारी किया गया था. इस पर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है. इस पर राजनीतिक खिंचतान जारी है. एनडीए के सहयोगी दल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के इस आदेश के खिलाफ लगातार बयान दे रहे हैं. इसी बीच योग गुरू स्वामी रामदेव का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि हमें अपनी पहचान उजागर करने में कोई दिक्कत नहीं है, तो दूसरों को क्या दिक्कत हो सकती है..?

स्वामी रामदेव ने कहा कि मैं खुद रामदेव के रूप में अपनी पहचान बता सकता हूं, तो रहमान को अपनी पहचान सभी के सामने लाने में क्या दिक्कत है? स्वामी रामदेव ने कहा कि सभी धर्म के लोगों को अपना पर्व और उत्सव अपने हिसाब से मनाने की पूरी स्वतंत्रता है. नेम प्लेट के मामले में विरोध की कोई वजह नहीं है.

यह भी पढ़ेंः UCC को गलत कहने वाले, सुन लें लिव-इन रिलेशनशिप पर हाईकोर्ट का ये फैसला, खुल जाएंगी आंखें…

योग गुरू स्वामी रामदेव ने कहा कि अगर रामदेव को अपनी पहचान बताने में दिक्कत नहीं है, तो रहमान को भी अपनी पहचान बताने में दिक्कत नहीं होनी चाहिए. इस प्रकार की स्थिति क्यों? सबको अपने नाम पर गौरव होता है. नाम छिपाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि शुद्धता चाहिए बस, नाम से कुछ नहीं होता. बता दें कि यूपी के मुजफ्फरनगर से विवाद का सिलसिला शुरू हुआ है. यहां जिला प्रशासन ने कांवड़ यात्रा के रूट में आने वाली सभी दुकानों पर मालिक के नाम की नेम प्लेट लगाने का आदेश जारी किया था. इसके बाद सहारनपुर डीआईजी ने सहारनपुर और शामली में भी आदेश लागू कर दिया. विवाद बढ़ा तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर में कांवड़ यात्रा के पूरे रूट पर नेम प्लेट लगाने वाला आदेश दे दिया.

स्वामी रामदेव ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार और उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा मार्ग में दुकान और ढाबों पर मालिकों की नेम प्लेट लगाने के फैसले का स्वागत. उन्होंने कहा कि कांवड़ियों को नशे का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, शिव ने तो नशा छुड़ाया है. आगे योग गुरू ने कहा कि उत्तराखंड सरकार के चारों धामों के पेटेंट का जो कैबिनेट में प्रस्ताव पारित किया गया. वह स्वागत योग्य है. पौराणिक मंदिरों और तीर्थ स्थलों की प्रति कृति नहीं बनाई जा सकती यह गलत है.
Tags: Dehradun Latest News, Kanwar yatra, Swami RamdevFIRST PUBLISHED : July 21, 2024, 11:11 IST

Source link