Joe Root Nothing Wrong With Team Selection Fielding And Batting Let us Down | जो रूट ने मैच के बाद किया बड़ा खुलासा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसे बताया हार की वजह

admin

Share



गाबा: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मैच खत्म हो चुका है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड को  9 विकेट से धमाकेदार अंदाज में हरा दिया है. कंगारू टीम की तरफ से ट्रेविस हेड ने मैच जिताऊ पारी खेली. वही कप्तान पैट कमिंस ने भी मैच में घातक गेंदबाजी की थी. पहला मैच जीतते ही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है. अब इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच के बाद बड़ा खुलासा किया है कि उनकी टीम को हार क्यों मिली है. 
रूट ने इसे बताया हार की वजह 
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शनिवार को गाबा में एशेज के पहले मैच में नौ विकेट की हार के लिए टीम के बल्लेबाजी और फिल्डिंग को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने आगे कहा कि टीम चयन में कुछ भी गलत नहीं था. तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक कप्तान रूट और डेविड मलान ने मिलकर 147 रनों की साझेदारी की थी, लेकिन चौथे दिन टीम ने महज 77 रनों पर ही आठ विकेट खो दिए, जिससे इंग्लैंड 297 रनों पर ऑल आउट हो गया. इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों का लक्ष्य मिला, जिससे कंगारूओं ने एक विकेट गंवा नौ विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया. 
टीम में बदलाव चाहते थे रूट 
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने कोच क्रिस सिल्वरवुड का बचाव करते हुए कहा, ‘एंडरसन और ब्रॉड को आराम देना टीम का फैसला था, क्योंकि मैं कहना चाहूंगा कि हम अपनी टीम में बदलाव चाहते थे, हम खेल की गति को बदलने की सोच रहे थे.’ एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में घातक गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टूअर्ट ब्रॉड को आराम दिया गया था. हार के बाद रूट ने सेन रेडियो के माध्यम से कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो हमें बहुत सारे मौके मिले, जिन्हे हमने गंवा दिए, फिल्डिंग और बल्लेबाजी ने हमें पूरी तरह से निराश किया. इस तरह की पिच पर हमें भी अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी, जैसा की ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने की. दूसरी तरफ, हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की.’ 
इंग्लैंड ने दिया था 20 रन का टारगेट 
ऑस्ट्रेलिया की टीम को जीत के लिए केवल 20 रन का टारगेट मिला, जिसे उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया. आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में 147 रन पर आउट करने के बाद ट्रैविस हेड के 152 रन की मदद से 425 रन बनाकर 278 रन की विशाल बढ़त हासिल की थी. जिसके बाद इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 297 ऑल आउट हो गई थी. जिससे ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 20 रन का  ही टारगेट मिला, जो उसने 5.1 ओवर में सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे एलेक्स कैरी (9) का विकेट गंवाकर हासिल कर दिये. मार्कस हैरिस ने नॉट आउट रहते हुए जीत का चौका लगाया. 
इंग्लैंड के लिए रूट और मलान ने जगाई थी उम्मीद 
इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जो रूट ने 89 रनों की पारी खेली. रूट ने बल्लेबाज डेविड मलान के साथ शानदार साझेदारी कर इंग्लैंड की उम्मीद जगा दीं थीं. मलान ने 82 रन बनाए. उनकी साझेदारी को स्पिनर नाथन लियोन ने तोड़ा इसी के साथ लियोन 400 विकेट टेस्ट क्रिकेट में पूरे कर लिए हैं. लियोन  400 विकेट लेने वाले तीसरे आस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गये हैं। उनसे पहले लेग स्पिनर शेन वार्न (708) और तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (563) ने यह उपलब्धि हासिल की थी. लियोन इस मुकाम पर पहुंचने वाले 17वें गेंदबाज बन गए हैं. श्रीलंका के लेग स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 800 विकेट लिए हैं. 



Source link