11वीं की छात्रा ने विदेश में लहराया तिंरगा, 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक, विद्यालय में हुआ भव्य स्वागत

admin

11वीं की छात्रा ने विदेश में लहराया तिंरगा, 100 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण पदक, विद्यालय में हुआ भव्य स्वागत

लखीमपुर खीरी: यूपी के लखीमपुर खीरी की बेटी नेपाल से स्वर्ण पदक जीतकर अपने वतन लौटी तो उसका भव्य स्वागत किया गया. यहां के कृषक समाज इंटर कॉलेज की छात्रा राधा देवी ने नेपाल में हुई यूथ गेम इंटरनेशनल सीरीज में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का नाम रोशन किया है. राधा ने अंडर 17 वर्ग की 100 मीटर की दौड़ को 12 सेकंड में पूरा किया और अपने देश और जनपद का नाम रोशन किया है.

100 मीटर की रेस में मिला स्वर्ण पदककृषक समाज इंटर कॉलेज गोला की कक्षा 11 की छात्रा राधा देवी द्वारा इंडो नेपाल खेलो भारत यूथ गेम्स इंटरनेशनल सीरीज 2024 में शामिल हुई थी. वह अंडर 17 वर्ग की 100 मीटर दौड़ को 12 सेकंड में पूरा कर टॉप कर स्वर्ण पदक हासिल किया. छात्रा की जीत ने जनपद का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया. छात्रा के कॉलेज आगमन पर कॉलेज प्रबंधक रवि प्रकाश वर्मा ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया.

रवि प्रकाश वर्मा ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा जिस दिन आपके अंदर मैं कर सकता हूं मैं करूंगा जागृत हो जाएगा, उस दिन आप अपने लक्ष्य को अवश्य प्राप्त करोगे. लक्ष्य कोई भी बड़ा नहीं होता, बस एक दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है.

14वीं राष्ट्रीय चैंपियनशिप में जीता था स्वर्ण पदकउन्होंने बताया कि छात्र राधा देवी ने विगत 26 जून 2024 को नेपाल के रंगशाला स्टेडियम पोखरा में खेलो भारत यूथ गेम्स फेडरेशन के तत्वधान में आयोजित स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता तथा भारतीय खेल संघ के तत्वावधान में हरिदयाल टेक्निकल कैंपस मथुरा में विगत 11 मई 2024 को आयोजित 14वीं राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भी राधा देवी ने जूनियर वर्ग की 800 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीता था.

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. महेंद्र प्रताप सिंह ने छात्रा राधा देवी को फोन कर बधाई दी है. साथ ही उन्होंने छात्रा से कहा वह इसी प्रकार आगे बढ़े. विभाग उसकी हर संभव मदद करेगा.
Tags: Lakhimpur Kheri News, Lakhimpur News, Local18FIRST PUBLISHED : July 19, 2024, 13:39 IST

Source link