दिल्‍ली मेट्रो: बंदर और भिखारी से परेशान लोगों के लिए गुड न्‍यूज, DM ने दे डाली दो टूक हिदायत, जानें पूरा मामला

admin

दिल्‍ली मेट्रो: बंदर और भिखारी से परेशान लोगों के लिए गुड न्‍यूज, DM ने दे डाली दो टूक हिदायत, जानें पूरा मामला

गाजियाबाद. दिल्ली मेट्रो के कई रूट्स पर बंदरों, ई-रिक्शा, ऑटो, भिखारियों और विक्रेताओं से परेशान यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. अब स्थानीय प्रशासन और दिल्ली मेट्रो मिलकर मेट्रो यात्रियों की समस्या को दूर करेगी. गाजियाबाद के डीएम ने जिले के सभी मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों की समस्या को दूर करने के लिए बुधवार को एक अहम मीटिंग बुलाई. पिछले कुछ दिनों से गाजियाबाद के कई मेट्रो स्टेशनों पर खासकर बंदरों ने आतंक मचा रखा है. मेट्रो यात्रियों को बंदरों से इतना डर लगने लगा कि इसकी शिकायत जिले के डीएम से कर दी. बंदरों के आतंक से त्रस्त यात्रियों की गुहार सुनकर जिले के डीएम इंद्र विक्रम सिंह भी एक्शन में आ गए.

डीएम ने बंदरों पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली मेट्रो को सख्त हिदायत दे दी. डीएम से कहा गया कि हिंडन रिवर और राज बाग मेट्रो स्टेशन परिसरों में बंदरों द्वारा यात्रियों को क्षति पहुंचाने का खतरा बना रहता है. जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस मामले में मेट्रो इसका समाधान स्वयं करें, क्योंकि कानून के अनुसार बंदरों पर पकड़ने पर रोक है. साथ ही भिखारियों, ई-रिक्शा, सफाई, अवैध अतिक्रमण और भी कई मसलों को लेकर भी अधिकारियों को एक्शन लेने को कहा.

बंदरों के आतंक से मिलेगी निजात!डीएम ने हिंडन रिवर के पास अंडर पास में बारिश के दौरान जलभराव की समस्या पर कहा कि नगर निगम व मेट्रो सलाह करके इसके समाधान पर कार्य करे और दो दिन के भीतर उन्हें अवगत कराए. मोहन नगर और वैशाली मेट्रो स्टेशन के बाहर रोड पर बहुत गंदगी की शिकायत पर जिलाधिकारी ने कहा कि नगर निगम नियमित रूप से यहां की सफाई और सौन्दर्यकरण की व्यवस्था करके समस्या का स्थायी रूप से निदान किया जाए.

ये भी पढ़ें: DMRC ने फुल, क्वार्टर, अद्धा, पव्वा, खंभा और बच्चा शराब की बोतलों को लेकर बनाया नया नियम, दिल्ली मेट्रो में सफर कर रहे हैं तो अब हो जाएं सावधान

कौशाम्बी स्टेशन के बाहर गंदगी होने से यात्रियों के आवागमन में अवरोध पर जिलाधिकारी द्वारा नगर निगम गाजियाबाद को कौशांबी मेट्रो स्टेशन के बाहर नाली पर मेट्रो से समन्वय बनाकर कवर लगाने का आदेश दिया. इसके साथ ही डीएम ने पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों जैसे कौशाम्बी, वैशाली, शहीद स्थल (नया बस अड्डा), हिंडन रिवर, मोहन नगर और राजबाग स्टेशनों के बाहर फेरीवालों, विक्रेताओं, ई-रिक्शा और ऑटो-रिक्शा के कारण यात्रियों के आवागमन में अवरोध को पुलिस को दूर करने का आदेश दिया.

गाजियाबाद के डीएम ने बुलाई बैठकडीएम ने बुधवार को पीडब्लूडी से संबंधित शिकायतों को भी जल्द दूर कर रिपोर्ट देने को कहा. साथ ही बैठक में समाज कल्याण विभाग को मेट्रो स्टेशनों पर भिखारियों के कारण हो रही दिक्कतों को भी देखने को कहा. यात्रियों की आवाजाही में बाधा न हो इसके लिए उतर प्रदेश यातायात पुलिस को समाधान करने को कहा.
Tags: Delhi Metro News, Delhi news, Ghaziabad News, NCR NewsFIRST PUBLISHED : July 18, 2024, 20:47 IST

Source link