‘आपके पति नहीं रहे…’ लेटर पढ़ते ही महिला के पैरों तले खिसक गई जमीन, तुरंत घुमाया फोन, बढ़ गई उलझन

admin

'आपके पति नहीं रहे...' लेटर पढ़ते ही महिला के पैरों तले खिसक गई जमीन, तुरंत घुमाया फोन, बढ़ गई उलझन

बिजनौरः उत्तर प्रदेश के बिजनौर से हैरान करने वाली खबर है. यहां बिजली विभाग में काम करने वाला एक युवक पत्नी से ड्यूटी पर जाने की बात कहकर निकला था. उसके जाने के कई देर बाद डाकिया और एक महिला को एक लेटर दे गया. यह पत्र पढ़ते ही महिला के पैरों तले जमीन खिसक गई. इसके बाद उसने तुरंत पति के नंबर पर कॉल किया. सबसे पहले उससे हाल चाल पूछा कि आप ठीक तो हैं ना. महिला को लेटर में पति का मृत्यु प्रमाण पत्र मिला था.

बिजनौर के चांदपुर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां बिजली विभाग के एक जिंदा कर्मचारी को मृतक दर्शाते हुए मृत्योपरांत देयों के भुगतान के लिए उसके घर पत्र भेज दिया. लापरवाही की पराकाष्ठा का आलम यह है कि पत्र पर अधिकृत अधिकारी के हस्ताक्षर तक हैं. जीवित संविदा कर्मचारी खुद को मृतक जानकार हैरत में पड़ गया, तो खुद को जिंदा दिखाने के लिए अधिकारियों के सामने जा पहुंचा. फिलहाल उसे मामले की जांच का आश्वासन मिला है.

यह भी पढ़ेंः बाबा ने ग्लेशियर पर बना डाला मंदिर, तोड़ने निकली पुलिस टीम, साधु बोले-मुझे भगवान ने…

बिजनौर के चांदपुर नगर मोहल्ला चिम्मन के रहने वाले अनीस अहमद बिजली विभाग में संविदा कर्मी के तौर पर तैनात हैं. अनीस अहमद ने बताया कि बीते दिनों लाइन पर काम करने के दौरान एक हादसा हो गया था. इसमें वह करंट में झुलस गए थे. इसके बाद उन्हें इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में वह स्वस्थ होकर वह 4 जुलाई 2024 को अपनी ड्यूटी पर चले गये. अनीस ने ड्यूटी ज्वाइन करने के साथ ही जून माह का मानदेय दिलाने के लिए विभाग में सुपरवाइजर नीरज यादव को प्रार्थना पत्र भी दिया था.

इसके बाद अनीस की पत्नी कैसर को एक पत्र जारी किया गया. जिसमें अनीस को मृत दर्शाते हुए अनीस के मृत्योपरांत देयों के भुगतान के लिये कागजात उपलब्ध कराने को कहा गया. यह पत्र अधिकृत हस्ताक्षरी शाहवार अंसारी ने जारी किया था. पत्र देखकर जीवित अनीस अहमद के पैरों तले जमीन खिसक गई और खुद को जिदा दर्शाने के लिए तुरंत विभाग की ओर दौड़ लगाई. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.
Tags: Amroha news, Bijnor news, UP newsFIRST PUBLISHED : July 17, 2024, 21:23 IST

Source link