सामूहिक धर्म परिर्वतन के ऐलान से पीछे हटा तौकीर रजा, निकाह का कार्यक्रम किया निरस्त, सामने आई बड़ी वजह

admin

सामूहिक धर्म परिर्वतन के ऐलान से पीछे हटा तौकीर रजा, निकाह का कार्यक्रम किया निरस्त, सामने आई बड़ी वजह

बरेली. मौलाना तौकीर रजा ने योगी राज में सामूहिक धर्म परिवर्तन करने और पांच हिंदू युवतियों के निकाह की घोषणा की थी. देश के कई धार्मिक संगठनों ने इसका कड़ा विरोध किया था. वहीं अब जानकारी मिली है कि तौकीर रजा ने सामूहिक निकाह की इस घोषणा को वापस ले लिया है. गौरतलब है कि तौकीर रजा ने 21 जुलाई को निकाह कराने के लिए जिला प्रशासन से परमीशन मांगी थी. जिला प्रशासन से परमिशन ना मिलने पर मौलाना तौकीर रजा महज एक दिन में ही बैकफुट पर आ गया और निकाह करवाने के कार्यक्रम को निरस्त कर दिया.

मौलाना तौकीर रजा इत्तेहाद ऐ मिल्लत कौसिल का राष्टीय अध्यक्ष है. हाल ही में दिए गए उनके विवादित बयान से देश की राजनीति गरमाई थी. योगी सरकार के अधिकारियों ने कहा था कि अगर कानून हाथ में लिया और बिना परमिशन के कुछ हुआ, तो ठिकाने लगाने में कोई कसर न छोड़ी जाएगी.

योगी राज में सामूहिक धर्म परिवर्तन, मौलाना तौकीर रजा ने किया ऐलान, कहा-इस तारीख को कराएंगे निकाह

एसएसपी ने दिया जवाबजानकारी के मुताबिक, अधिकारी तौकीर पर चुप्पी साध रहे थे, मगर एसएसपी ने फ्रंट पर आकर जबाब दिया. प्रशासन 5 जोड़ों के नाम खोज रहा था लेकिन बाद में पता चला कि ये मामले धर्म परिवर्तन के थे ही नहीं. केवल तौकीर माहौल को गर्म करना चाहता था. उसकी बातें सिर्फ हवाई थीं. जब प्रशासन को इस बारे में पता चल गया तो अपने ऐलान से पलट गया और अपनी घोषणा वापस ले ली.

आधी रात लड़की निकालती थी अजीब आवाजें, शाम होते ही चढ़ जाता था भूत, डॉक्टर की जांच में सामने आया डरावना सच

क्या कहा था तौकीर रजा ने?तौकीर रजा ने कहा था कि 21 जुलाई को सुबह 11 बजे खलील हायर सेकेंडरी स्कूल में पहले चरण में 5 जोड़ों का धर्म परिवर्तन करवाकर निकाह करवाएगा. रजा ने यह भी कहा था कि प्रशासन से परमिशन मांगी है, हिन्दू तो वो भी नहीं मांगते हैं. अब रजा ने अपने ऐलान को वापस ले लिया है. इस मामले को लेकर शिरडी साइन सर्व देव मंदिर के महंत पंडित सुशील पाठक ने कहा ने कहा था कि सावन के पवित्र माह में मौलाना का ऐलान कहीं ना कहीं शांति भंग करने की एक साजिश है.
Tags: Bareilly news, UP newsFIRST PUBLISHED : July 16, 2024, 23:16 IST

Source link