Mahant nritya gopal das health deteriorated in ayodhya upns

admin

Mahant nritya gopal das health deteriorated in ayodhya upns



UP: मेदांता में किए जा सकते हैं भर्ती (File photo)Ayodhya News: लखनऊ मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर अपनी टीम के साथ कल सुबह 7:00 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. क्योंकि महाराज जी के ऑक्सीजन लेवल में उतार-चढ़ाव हो रहा है.अयोध्या. अयोध्या आंदोलन में अहम भूमिका निभाने वाले और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास (mahant nritya gopal das) की तबीयत रविवार को अचानक बिगड़ गई है. जिला अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने महंत नृत्य गोपाल दास का मेडिकल चेकअप किया. सोमवार सुबह लखनऊ में मेदांता अस्पताल में डॉक्टरों का पैनल महंत नृत्य गोपाल दास का मेडिकल चेकअप करेगा. डॉक्टरों की राय के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया जा सकता है. महंत नृत्य गोपाल दास को खांसी और अत्यधिक यूरिन डिस्चार्ज की शिकायत है. उनके ऑक्सीजन लेवल में भी उतार चढ़ाव हो रहा है.
महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल दास का कहना है कि महंत जी का स्वास्थ्य ठीक है कोई भी गड़बड़ी नहीं है. एक बार उनका चेकअप कराना आवश्यक है. साल भर हो गए हैं उनके इलाज को एक बात पर उनका स्वास्थ्य परीक्षण होना जरूरी है. सोमवार को मेदांता की टीम अयोध्या रही है. उन्होंने बताया कि यदि आवश्यक होगी तो डॉक्टर जरूरी कदम उठाएंगे. लखनऊ मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर अपनी टीम के साथ कल सुबह 7:00 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. क्योंकि महाराज जी के ऑक्सीजन लेवल में उतार-चढ़ाव हो रहा है.
जानें महंत नृत्य गोपाल दासछोटी छावनी के हैं महंत नृत्यगोपाल दास. उनके शिष्य देश और दुनिया में फैले हुए हैं. वो सिर्फ राम जन्म भूमि न्यास के ही अध्यक्ष नहीं, बल्कि कृष्ण जन्म भूमि न्यास के भी अध्यक्ष हैं. इसी नाते वो मथुरा में कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर वहां शिरकत करते रहे हैं. आपको बता दें कि जब राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को लेकर शुरू में साधु-संतों में असंतोष था. लेकिन बाद में इस ट्रस्ट में इसके अध्यक्ष के तौर पर महंत नृत्य गोपाल दास को लाया गया और उसके बाद साधु-संत संतुष्ट हो पाए थे.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.हमें Facebook, Twitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.



Source link