Priyanka Chopra brother in law Kelvin Jones got skin cancer mole on forehead became a sign | प्रियंका चोपड़ा के देवर Kelvin Jones को हुआ स्किन कैंसर, माथे पर दिखा था संकेत

admin

Priyanka Chopra brother in law Kelvin Jones got skin cancer mole on forehead became a sign | प्रियंका चोपड़ा के देवर Kelvin Jones को हुआ स्किन कैंसर, माथे पर दिखा था संकेत



जोनास ब्रदर्स अमेरिकन पॉप रॉक बैंड के मेंबर और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा के देवर केल्विन जोनस बेसल सेल कार्सिनोमा एक प्रकार के त्वचा कैंसर से पीड़ित हैं. हाल ही में वह इसका ट्रीटमेंट करवा रहे हैं. उन्होंने इस बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने और लोगों को नियमित रूप से त्वचा की जांच करवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक इंस्टाग्राम पोस्ट भी किया है. 
उन्होंने वीडियो में कहा, “आज मेरे सिर से बेसल सेल कार्सिनोमा को निकाला जा रहा है. जी हां, यह असली त्वचा कैंसर है और इसे निकालने के लिए मेरी अभी सर्जरी होनी है. बाद में उन्होंने सर्जरी के बाद अपने घर वापस जाते समय का एक क्लिप भी साझा किया, जिसमें उनके माथे पर पट्टी बंधी हुई थी.  

 
माथे पर दिखा स्किन कैंसर का लक्षण
केल्विन जोनस के माथे पर तिल के चेकअप के दौरान उन्हें पता चला कि उन्हें बेसल सेल कार्सिनोमा स्किन कैंसर है. जिसके बाद उन्होंने इसके लिए सर्जरी करवायी. 
क्या होता है बेसल सेल कार्सिनोमा 
बेसल सेल कार्सिनोमा सबसे आम प्रकार का त्वचा कैंसर है. यह धीमी गति से बढ़ने वाला होता है और अगर इसका जल्द पता चल जाए तो इसका इलाज किया जा सकता है. क्लीवलैंड क्लिनिक के अनुसार, बेसल सेल कार्सिनोमा त्वचा की बेसल कोशिकाओं में बनता है. बेसल कोशिकाएं आपकी एपिडर्मिस के निचले हिस्से में मौजूद होती हैं, जो आपकी त्वचा की बाहरी परत है. 
बेसल सेल कार्सिनोमा के लक्षण
त्वचा पर गांठ, मुंहासों, पपड़ी या पपड़ीदार घावगांठ थोड़ी सी दिखाई दे सकती हैगांठ का समय के साथ धीरे-धीरे बढ़नागांठ में खुजली या दर्द शरीर पर ज्यादा तिल का बढ़ना
कैसे होता है बेसल सेल कार्सिनोमा 
त्वचा कैंसर का मुख्य कारण सूरज की यूवी किरणें हैं. इसलिए धूप में निकलते समय सुरक्षा के उपाय करना बहुत जरूरी है. इसके साथ ही यूवी लाइट थेरेपी, फैमिली हिस्ट्री, कमजोर इम्यून सिस्टम, ज्यादा गोरा रंग भी बेसल सेल कार्सिनोमा के जोखिम कारक होते हैं. इसके अलावा महिलाओं की तुलना में पुरुषों में इसका जोखिम ज्यादा होता है.
इसे भी पढ़ें- हिना खान को Breat Cancer, ये 5 सेलिब्रिटी भी हो चुकी हैं शिकार, आज जी रहीं हेल्दी लाइफ
 



Source link