7 बार काट चुका सांप… विकास के घर पहुंची टीम तो लटका था ताला, डॉक्टर ने किया दूध का दूध और पानी का पानी

admin

7 बार काट चुका सांप... विकास के घर पहुंची टीम तो लटका था ताला, डॉक्टर ने किया दूध का दूध और पानी का पानी

फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर जिले में मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव के रहने वाले विकास दुबे ने यह दावा किया है कि 40 दिनों में सांप ने उसे 7 बार डसा है. अब हर बार इलाज करने वाले डॉक्टर भी इस घटना से बेहद हैरान है. हैरत में डालने वाला मामला मीडिया में आने के बाद जिला प्रशासन ने इस पर संज्ञान लिया है. स्वास्थ्य विभाग के साथ ही वन विभाग की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं आज डीएफओ रामानुज त्रिपाठी ने टीम के साथ विकास दुबे का इलाज करने वाले डॉक्टर जवाहरलाल के अस्पताल पहुंची.

डीएफओ ने राम सनेही मेमोरियल हॉस्पिटल के डॉक्टर से भी बातचीत की. डॉक्टर ने डीएफओ को सांप काटने वाली घटना को सही ठहराते हुए कहा कि हमेशा जब भी पीड़ित युवक अस्पताल में इलाज के लिए आया है, उसके बचाव के लिए एंटी वेनम इंजेक्शन लगाया गया. डीएफओ रामानुज त्रिपाठी ने बताया कि हमारी टीम आज ही विकास दुबे के घर जाने वाली है लेकिन पता चला है कि आज घर पर ताला लगा है. पीड़ित युवक परिवार के साथ कहीं बाहर गया हुआ हैं. कल या परसों में मेरी टीम जाएगी अगर वहां पर सांप है तो उसको रेस्क्यू करेंगे.

सांप हर बार विकास को क्‍यों काट रहा? योगी बाबा के डीएम तक पहुंची बात, हो गया ‘बड़ा एक्‍शन’

वहीं जब हमारी टीम ने पीड़ित युवक के चाचा राधाकृष्ण दुबे से फोन पर बात की तो उन्होंने हमे बताया कि किसी तांत्रिक ने उन्हें कालसर्प दोष से मुक्ति के लिए कुछ उपाय बताए हैं जिसके बाद वह अपने भतीजे विकास दुबे को लेकर कल शाम चित्रकूट पहुंचे थे. वहां रामघाट पर मंदाकिनी नदी में डुबकी लगाने के बाद कामतानाथ स्वामी और हनुमानधारा के दर्शन किए. और फिर आज सुबह वह अपने भतीजे को लेकर मेहंदीपुर बालाजी जी के दर्शन के लिए जा रहे हैं. देरशाम तक वह बालाजी धाम पहुंच भी जाएंगे, वहां पर दर्शन पूजन के बाद कल वहां से निकलेंगे.

40 दिनों के अंदर सांप ने सातवीं बार काटाआपको बता दें कि सर्पदंश से पीड़ित 24 वर्षीय विकास दुबे मलवा थाना क्षेत्र के सौरा गांव का रहने वाला है. उसने यह दावा किया है कि 40 दिनों के अंदर सांप ने उसे सातवीं बार काटा है. हर बार सांप के काटने से पहले उसे खतरे का आभास भी हो जाता है. उसे शनिवार और रविवार के दिन ही सांप ने काटा, लेकिन इस बार सांप ने चाचा के घर पर रहते हुए गुरुवार की शाम को ही काट लिया. जिसके बाद परिजनों ने विकास की हालत नाजुक देखते हुए शहर के राम सनेही मेमोरियल अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया था. जहां दूसरे दिन डॉक्टर ने हालत में सुधार देखते हुए उसे डिस्चार्ज कर दिया है. परिजन लगातार इस अल्कल्पनीय घटना से परेशान और भयभीत है और सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं.
Tags: Fatehpur News, Snake Venom, UP newsFIRST PUBLISHED : July 13, 2024, 19:28 IST

Source link