स्‍मृति ईरानी ने खाली किया सरकारी बंगला, अमेठी में मिली थी करारी हार, लुटियंस जोन में था आवास – smriti irani vacates government bungalow after suffered a crushing defeat in amethi residence was in lutyens zone

admin

स्‍मृति ईरानी ने खाली किया सरकारी बंगला, अमेठी में मिली थी करारी हार, लुटियंस जोन में था आवास - smriti irani vacates government bungalow after suffered a crushing defeat in amethi residence was in lutyens zone

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव-2024 में अमेठी सीट पर करारी हार मिलने के बाद BJP की दिग्‍गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने बड़ा कदम उठाया है. स्‍मृति ईरानी ने अपना सरकारी बंगला खाली कर दिया है. अमेठी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी किशोरी लाल शर्मा ने उन्‍हें डेढ़ लाख से भी ज्‍यादा मतों से हराया था. स्‍मृति ईरानी ने साल 2019 के लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी को शिकस्‍त दी थी. हालांकि, इस बार के संसदीय चुनाव में वह अमेठी सीट पर अपना दबदबा बरकरार नहीं रख सकीं.

हाल में लोकसभा चुनाव हार गईं पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली के लुटियंस क्षेत्र में 28, तुगलक क्रीसेंट स्थित अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है. अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. ईरानी ने इस सप्ताह के शुरू में यह बंगला खाली किया. हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में वह अमेठी संसदीय सीट पर कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा से डेढ़ लाख से अधिक मतों के अंतर से हार गयी थीं. उन्होंने 2019 के संसदीय चुनाव में इस सीट से जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराया था तब उनकी काफी चर्चा हुई थी. वह केंद्र की पिछली राजग सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री थीं.

अमेठी में मिली हार के बाद अब कहां हैं स्मृति ईरानी? जानें क्यों गई हैं लंदन, बोलीं- एक ही आवाज गूंज रही…

सरकारी आवास खाली करने के नियमलोकसभा चुनाव में स्‍मृति ईरानी की हार को अप्रत्‍याशित माना गया. दरअसल, अमेठी लोकसभा क्षेत्र से गांधी परिवार कोई भी सदस्‍य प्रत्‍याशी नहीं थी. कांग्रेस पार्टी की ओर से गांधी परिवार के वफादार किशोरी लाल शर्मा को चुनाव मैदान में उतारा गया था. केएल शर्मा ने भाजपा की दिग्‍गज नेता को करारी चुनावी शिकस्‍त दी. एक अधिकारी ने बताया कि स्‍मृति ईरानी ने इस सप्ताह के शुरू में अपना सरकारी आवास खाली कर दिया था. उन्होंने बताया कि पूर्व मंत्रियों और सांसदों को नई सरकार के गठन के एक महीने के अंदर सरकारी आवास खाली कर देना होता है.

सार्वजनिक उपस्थिति कमलोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे इस बार कई मायनों में चौंकाने वाले थे. इस बार के चुनाव नरेंद्र मोदी सरकार के कई बड़े मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा. चुनाव हारने वाले बीजेपी के बड़े चेहरों में एक नाम स्मृति ईरानी का भी रहा, जिन्हें अमेठी सीट पर कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने मात दी. अमेठी में मिली इस हार के बाद स्मृति ईरानी सार्वजनिक रूप से बहुत कम ही नजर आईं. अब उनके द्वारा नियमों का पालन करते हुए सरकारी बंगला खाली करने की खबर सामने आई है.
Tags: Loksabha Election 2024, National News, Smriti IraniFIRST PUBLISHED : July 11, 2024, 23:37 IST

Source link