टीम इंडिया के आगमन से पहले श्रीलंका टीम में तहलका, कप्तान ने दिया इस्तीफा, सामने आई बड़ी वजह| Hindi News

admin

टीम इंडिया के आगमन से पहले श्रीलंका टीम में तहलका, कप्तान ने दिया इस्तीफा, सामने आई बड़ी वजह| Hindi News



Wanindu Hasaranga Resign: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुछ टीमों में खराब प्रदर्शन के चलते उथल-पुथल देखने को मिली. इस लिस्ट में पाकिस्तान टीम सबसे पहले नजर आती है. लेकिन श्रीलंका में भी खराब प्रदर्शन का गहरा असर देखने को मिला. कोच के बाद अब कप्तान ने भी भारत के आगमन से पहले इस्तीफा दे दिया है. कोच क्रिस सिल्वरहुड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद अपना पद छोड़ दिया था. अब टी20 फॉर्मेट से वानिंदु हसरंगा ने भी कप्तानी छोड़ दी है. 
श्रीलंका क्रिकेट ने बताई वजह
वानिंदु हसरंगा की कप्तानी छोड़ने की पुष्टि श्रीलंका क्रिकेट ने की है. बोर्ड ने बताया कि वानिंदु हसरंगा टीम के हित के लिए कप्तानी का पद छोड़ा है. हालांकि वह बतौर खिलाड़ी टीम के साथ जुड़े रहेंगे. हसरंगा को टीम की रीढ़ कहें तो गलत नहीं होगा. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में वह टीम के लिए एक अहम खिलाड़ी होंगे. गेंद के साथ हसरंगा बल्ले से भी टीम के लिए योगदान करने की क्षमता रखते हैं. हालांकि, टी20 वर्ल्ड कप में हसरंगा का जादू फेल नजर आया था.
क्या बोले हसरंगा? 
वानिंदु हसरंगा ने कप्तानी छोड़ने को लेकर कहा, ‘एक खिलाड़ी के तौर पर मैं हमेशा श्रीलंका के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा. मैं हमेशा की तरह अपनी टीम और उसके नेतृत्वकर्ता का समर्थन करता रहूंगा और उनके साथ खड़ा रहूंगा.’ श्रीलंका ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अभी टीम का ऐलान नहीं किया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम की कमान भारत के खिलाफ सीरीज में कौन संभालता है. 
26 जुलाई से सीरीज होगी शुरु
भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज 26 जुलाई से होने जा रहा है. टी20 सीरीज पल्लेकेल में खेली जाएगी. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 वनडे भी खेले जाएंगे जो कोलंबों में होंगे. बीसीसीआई ने पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. जल्द ही दोनों बोर्ड स्क्वाड का भी ऐलान कर देंगे.



Source link