कप्तानी के लिए गंभीर की पैनी नजर, 6 महीने से बाहर चल रहे प्लेयर को मिल सकती है टीम इंडिया की कमान

admin

कप्तानी के लिए गंभीर की पैनी नजर, 6 महीने से बाहर चल रहे प्लेयर को मिल सकती है टीम इंडिया की कमान



Gautam Gambhir: बीसीसीआई ने मंगलवार को टीम इंडिया के नए हेड कोच का ऐलान किया. जिसके बाद भारत के आगामी बिजी शेड्यूल को लेकर प्लानिंग शुरू हो चुकी है. महीने के अंत में टीम इंडिया को श्रीलंका टूर पर जाना है जहां की पूरी प्लानिंग नए कोच गौतम गंभीर करेंगे. इस दौरे में वनडे सीरीज की कप्तानी के लिए बड़ा नाम सामने आया है. 27 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी, इसके बाद 3 वनडे मैच होंगे. 
रोहित-विराट को रेस्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर प्लेयर्स को बीसीसीआई श्रीलंका दौरे से आराम देने के प्लान में है. ऐसे में वनडे टीम चुनना गौतम गंभीर के लिए चैलेंज होगा. सबसे बड़ा सवाल कप्तानी का है. वनडे में रोहित-बुमराह जैसे दिग्गजों की गैरमौजूदगी में कप्तानी कौन करेगा. इसके लिए कोच और सेलेक्टर्स केएल राहुल की तरफ रुख कर सकते हैं. 
7 महीने से टीम इंडिया से बाहर
केएल राहुल पिछले 6 महीने से टीम इंडिया से बाहर हैं. राहुल ने आखिरी बार जनवरी में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेला था. वहीं, बात करें वनडे की तो उन्होंने 2023 के अंत में अपना आखिरी वनडे खेला था. लेकिन अब श्रीलंका दौरे पर उनकी वापसी हो सकती है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक वनडे सीरीज में वे टीम इंडिया के कप्तान होंगे. वहीं, बात करें टी20 की तो हार्दिक पांड्या पहले ही तरह छोटे प्रारुप में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. 
सूर्या के भी चांस
रोहित, विराट और बुमराह समेत कुछ और भी प्लेयर्स रेस्ट पर रह सकते हैं. ऐसे में अगर हार्दिक पांड्या भी श्रीलंका दौरे से रेस्ट पर रहते हैं तो सूर्यकुमार यादव टी20 में कप्तान संभाल सकते हैं. रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ट्रॉफी के साथ टी20 में अपने युग का अंत किया. दोनों दिग्गजों ने शानदार अंदाज में इस फॉर्मेट को अलविदा कहा. 



Source link