जसप्रीत बुमराह ने रोहित को पछाड़ा, ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ में 18 नंबर की जर्सी का भी बोलबाला| Hindi News

admin

जसप्रीत बुमराह ने रोहित को पछाड़ा, 'प्लेयर ऑफ द मंथ' में 18 नंबर की जर्सी का भी बोलबाला| Hindi News



Jasprit Bumrah ICC Men’s Player of the Month: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, जिनकी जर्सी पर वर्ल्ड क्लास बॉलर का ठप्पा लग चुका है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जसप्रीत बुमराह की तारीफो की गूंज चारो तरफ देखने को मिली, रोहित-विराट ने भी बुमराह के कसीदे पढ़े. नतीजन उन्होंने जून के ‘आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ’ में टीम के कप्तान रोहित शर्मा को पछाड़ अवॉर्ड हासिल किया. इस अवॉर्ड के लिए रोहित शर्मा, रहमनुल्लाह गुरबाज और जसप्रीत बुमराह को नामित किया गया था. 
जसप्रीत बुमराह ने किया शानदार प्रदर्शन
अवॉर्ड के लिए नामित किए गए तीनों खिलाड़ियों ने मेगा इवेंट में अपनी छाप छोड़ी. रोहित शर्मा टीम के लिए ढाल बनकर खड़े रहे, फिर चाहे उनकी बेखौफ बल्लेबाजी हो या फिर कप्तानी. वहीं, बात करें रहमनुल्लाह गुरबाज की तो वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज साबित हुए. गुरजाब ने 8 मैच में 3 अर्धशतक के दम पर 281 रन बनाए. दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा रहे, उन्होंने 8 मैच में 3 फिफ्टी ठोकी और 257 रन बनाए. उन्होंने एक 92 रन की ऐतिहासिक पारी को भी अंजाम दिया था. लेकिन दोनों से आगे रहे. 
बुमराह ने जीता ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’
टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया अजेय साबित हुई. इस प्रदर्शन में बुमराह का अहम योगदान रहा. कई दौर ऐसे आए जब बुमराह टीम के संकटमोचक साबित हुए. 29 जून को फाइनल मुकाबले में भी बुमराह ने रनों पर मानों ब्रेक ही लगा दी हो. विराट कोहली ने उन्हें जीत का नायक बताया. जसप्रीत बुमराह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया. उन्होंने 8 मैच में महज 6.31 की इकोनॉमी से 15 विकेट अपने नाम किए और सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप-3 में रहे. आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ जीतने के बाद कहा, ‘प्लेयर ऑफ द मंथ पाकर मुझे काफी अच्छा लग रहा है. बेहतरीन प्रदर्शन से टूर्नामेंट को जीतना एक खास अहसास है, इन यादों को मैं जिंदगीभर अपने साथ रखूंगा. रोहित शर्मा और रहमनुल्लाह गुरबाज को मैं बधाई देता हूं और अपने परिवार, साथी प्लेयर्स और सभी कोचों को भी धन्यवाद.’  



Source link