hardik pandya or kl rahul may lead team india in upcoming sri lanka tour 2024 rohit kohli to be rested | IND vs SL 2024 : श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान! ये दो स्टार क्रिकेटर ठोक रहे दावेदारी

admin

hardik pandya or kl rahul may lead team india in upcoming sri lanka tour 2024 rohit kohli to be rested | IND vs SL 2024 : श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया को मिलेगा नया कप्तान! ये दो स्टार क्रिकेटर ठोक रहे दावेदारी



India tour of Sri Lanka 2024 : वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया फिलहाल शुभमन गिल की कप्तानी में जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद भारत को श्रीलंका दौरे पर जाना है, जहां तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. इस दौरे पर भारतीय टीम नए कप्तान के साथ जा सकती है. इसके लिए दो खिलाड़ी दावेदार हैं. अपनी कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट ले लिया है. ऐसी संभावना है कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इन दोनों बल्लेबाजों को रेस्ट दिया जा सकता है.
बांग्लादेश के खिलाफ नजर आएंगे रोहित-विराट!
बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘दोनों (रोहित-विराट) वनडे टीम में स्वाभाविक पसंद हैं और चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीन 50 ओवर फॉर्मेट के मैच उनके अभ्यास के लिए काफी हैं. अगले कुछ महीनों में वे दोनों टेस्ट मैचों को प्राथमिकता देंगे और भारत सितंबर से जनवरी के बीच 10 टेस्ट मैच खेलेगा.’ ऐसे में ये दोनों अब सीधा बांग्लादेश के खिलाफ सितंबर में शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से एक्शन में नजर आ सकते हैं.
श्रीलंका सीरीज में ये दो कप्तानी के दावेदार
चूंकि टीम इंडिया श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी और नियमित कप्तान रोहित शर्मा के इस दौरे पर रहने की संभावना बेहद कम है. ऐसे में रोहित की अनुपस्थिति में हार्दिक पांड्या सबसे संभावित विकल्प नजर आते हैं. हालांकि, साउथ अफ्रीका में वनडे टीम की अगुवाई करने वाले केएल राहुल भी श्रीलंका दौरे पर टीम की कमान संभालते नजर आ सकते हैं. कप्तानी के अलावा खिलाड़ियों का चयन भी देखना दिलचस्प होगा कि सेलेक्टर्स किसे मौका देते हैं.
वर्ल्ड कप टीम में नहीं थे राहुल
केएल राहुल की बात करें तो वह टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा नहीं थे. उन्हें स्क्वॉड में जगह नहीं मिली थी. वहीं, दूसरी तरफ हार्दिक पांड्या ने भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में अपने पूरी जान झोंक दी. उन्होंने ग्रुप, सुपर-8 और सेमीफाइनल मैच के अलावा फाइनल मुकाबले में भी टॉप क्लास प्रदर्शन  करते हुए टीम इंडिया के 17 साल के टी20 वर्ल्ड कप जीतने के इंतजार को खत्म करने में मदद की. हार्दिक ने इस टूर्नामेंट में बैटिंग और बॉलिंग दोनों से ही उम्दा प्रदर्शन किया.



Source link